1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. तारामंडल की सैर कर बच्चों के खिले चेहरे, भोजन और मिठाईंयां भी की गईं वितरित

तारामंडल की सैर कर बच्चों के खिले चेहरे, भोजन और मिठाईंयां भी की गईं वितरित

बच्चों के चेहरे पर हमेशा की तरह एक बार फिर मुस्कान लाने के लिए कार्डिनल कार्नेशन ग्रुप ने कदम बढ़ाया। बाल दिवस के खास मौके पर 100 से ज्यादा बच्चों को इंदिरा गांधी तारामंडल का सैर कराया। इस दौरान बच्चों के भोजन, मिठाईंया और पानी की बोतल भी वितरित किए। ये कार्यक्रम रॉबिनहुड आर्मी के सहयोग से सीएसआर छत्र के नीचे 7वें अन्नपूर्णा ड्राइव का आयोजन किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। बच्चों के चेहरे पर हमेशा की तरह एक बार फिर मुस्कान लाने के लिए कार्डिनल कार्नेशन ग्रुप (Cardinal Carnation Group) ने कदम बढ़ाया। बाल दिवस के खास मौके पर 100 से ज्यादा बच्चों को इंदिरा गांधी तारामंडल का सैर कराया। इस दौरान बच्चों के भोजन, मिठाईंया और पानी की बोतल भी वितरित किए। ये कार्यक्रम रॉबिनहुड आर्मी के सहयोग से सीएसआर छत्र के नीचे 7वें अन्नपूर्णा ड्राइव का आयोजन किया है।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

हमेशा की तरह बाल दिवस के अवसर पर रॉबिन हुड आर्मी (robin hood army) के स्वयंसेवकों के साथ कार्डिनल कार्नेशन समूह की टीम ने इंदिरा गांधी तारामंडल का दौरा किया। इस दौरान 100 से ज्यादा बच्चों ने भी सौर मंडल पहुंचे, जहां वो प्रसिद्ध वैज्ञानिकों के बारे में अनुभव किया और सीखा। इसके साथ ही अन्नपूर्णा पहल के तहत सीसीजी की टीम ने जरूरतमंद बच्चों को पोषाहार भोजन, मिठाई, पानी की बोतलें और स्टेशनरी सामग्री के साथ भोजन का वितरण किया।

कार्डिनल कार्नेशन ग्रुप के संस्थापक और सीईओ अभय श्रीवास्तव ने कहा, “हम में से कितने लोग समाज को वापस देने के बारे में सोचते हैं? वंचित बच्चों को भोजन और शिक्षा प्रदान करने में उनकी पहल के लिए रॉबिनहुड आर्मी को सलाम।” उन्होंने यह भी कहा कि एक स्थायी और आत्मनिर्भर समाज बनाने के लिए, इन बच्चों को उचित शिक्षा और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के साथ सशक्त बनाना आवश्यक है ताकि वे दूसरों की मदद करने के लिए पर्याप्त रूप से मजबूत हो सकें।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

ड्राइव ने टीम के सदस्यों को बच्चों के साथ जुड़ने, उनकी समस्याओं को समझने और उन्हें दूर करने का प्रयास करने का मौका दिया। समूह का उद्देश्य भविष्य में कल्याण, शिक्षा और कपड़े वितरण अभियान आयोजित करना है। इस अवसर पर विश्वदीप भटनागर, नाजिश रहमान, वैभव प्रकाश, सौम्या अग्रवाल सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

 

 

 

पढ़ें :- UP News: भाजपा सरकार पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना, कहा-महंगाई चरम सीमा पर है, अर्थव्यवस्था को खोखला कर दिया
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...