बच्चों का खेल नहीं शारीरिक संबंध बनाना, साथ में करने पड़ते हैं ये जरूरी काम

relationship1

शारीरिक संबंध बनाना कोई खेल नहीं है। इसमें कई चीजों का ध्यान रखना पड़ता है। कई बार जनांगो पर घाव या दाने निकले हुए हैं, तो बेहतर होगा कि उस दिन आप संभोग करने से बचें नहीं तो आपको यौन रोग या दाद आदि जैसी बीमारियां होने की गुंजाइश हो सकती है।

शारीरिक सम्बन्ध में ध्यान रखें ये खास बातें:

{ यह भी पढ़ें:- कहीं आपके पार्टनर का तो नहीं है ऑनलाइन अफेयर! }

टॉयलेट जरूर जाए: संभोग करने के बाद महिलाओं को एक बार टॉयलेट जरुर जाना चाहिये नहीं तो उन्हें मूत्र संक्रमण हो सकता है।

चुंबन करने से बचे: क्या आप जानते हैं कि चुंबन करने से आपके मुंह का बैक्टीरिया आपके साथी के शरीर में प्रवेश कर सकता है। अगर मुंह में किसी प्रकार का भी घाव है तो चुंबन करने से हमेशा बचना चाहिये।

{ यह भी पढ़ें:- तो इसलिए लड़कियों के होंठ को देखते है लड़के ! }

इस जगह को हमेशा साफ करें: बेसिक हाइजीन रूल कहता है कि इंटरकोर्स करने से पहले अपने प्राइवेट पार्ट्स को हमेशा धो लें। ऐसा करने किसी भी बीमारी पैदा करने वाले बैक्टीरिया या फंगस को बढ़ने से रोक देते हैं।

दुबारा से लें स्नान: संभोग करने के बाद हर किसी को दुबारा नहाना चाहिये, जिससे आप अपने शरीर पर लगी हुई गंदगी को साफ कर सकें और इन्फेक्शन से बच सकें।

चादर बदलें: कई सारे जीवाणु होने के नाते कभी भी उसी बेड शीट पर नहीं सोना चाहिये, जिस पर आपने संभोग किया था। इंटरकोर्स करने के बाद हमेशा साफ कपड़े और अंडरवेयर ही पहनें।

{ यह भी पढ़ें:- सिर्फ इंडियन कपल्स ही करते हैं शादी की पहली रात ये काम ! }

शारीरिक संबंध बनाना कोई खेल नहीं है। इसमें कई चीजों का ध्यान रखना पड़ता है। कई बार जनांगो पर घाव या दाने निकले हुए हैं, तो बेहतर होगा कि उस दिन आप संभोग करने से बचें नहीं तो आपको यौन रोग या दाद आदि जैसी बीमारियां होने की गुंजाइश हो सकती है। शारीरिक सम्बन्ध में ध्यान रखें ये खास बातें: टॉयलेट जरूर जाए: संभोग करने के बाद महिलाओं को एक बार टॉयलेट जरुर जाना चाहिये नहीं तो उन्हें मूत्र संक्रमण हो…
Loading...