1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China : चीन ने समुद्री summer fishing पर प्रतिबंध लागू करने वाले special action को किया समाप्त

China : चीन ने समुद्री summer fishing पर प्रतिबंध लागू करने वाले special action को किया समाप्त

इस साल गर्मियों में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध के दौरान अवैध समुद्री मछली पकड़ने की गतिविधियों से लड़ने के लिए चाइना कोस्ट गार्ड (सीसीजी) द्वारा शुरू की गई एक विशेष कानून-प्रवर्तन कार्रवाई के महत्वपूर्ण परिणाम सामने आए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

China: इस साल गर्मियों में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध के दौरान अवैध समुद्री मछली पकड़ने की गतिविधियों से लड़ने के लिए चाइना कोस्ट गार्ड (सीसीजी) द्वारा शुरू की गई एक विशेष कानून-प्रवर्तन कार्रवाई के महत्वपूर्ण परिणाम सामने आए हैं।

पढ़ें :- US :अफगानिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष दूत खलीलजाद ने दिया इस्तीफा

खबरों के अनुसार, रविवार को सीसीजी का हवाला देते हुए बताया कि ऑपरेशन के दौरान विभिन्न स्तरों की सीसीजी एजेंसियों ने 5,200 से अधिक मछली पकड़ने वाले जहाजों की जांच की अवैध मछली पकड़ने या कदाचार में शामिल 614 आपराधिक संदिग्धों को पकड़ लिया।

सीसीजी ने नोट किया, पिछले साल की तुलना में, इस साल कानून या नियमों के उल्लंघन में समुद्री उत्पादन गतिविधियों में उल्लेखनीय गिरावट देखी गई गर्मियों में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध बेहतर ढंग से लागू किया गया।

समुद्री मछली पकड़ने की स्थगन सितंबर तक साढ़े चार महीने तक चली।

विशेष कानून-प्रवर्तन कार्रवाई संयुक्त रूप से सीसीजी सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय कृषि ग्रामीण मामलों के मंत्रालय द्वारा शुरू की गई थी।

पढ़ें :- बांग्लादेश में हो सकता है तख्तापलट! PM Sheikh Hasina ने लोगों से अलर्ट रहने की अपील

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...