1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China corona virus: वुहान में घातक वायरस ने मचाया कहर,लॉकडाउन की आहट से बाजारों में अफरा तफरी

China corona virus: वुहान में घातक वायरस ने मचाया कहर,लॉकडाउन की आहट से बाजारों में अफरा तफरी

घातक कोरोना ( Corona ) वायरस (deadly corona virus) के कहर से पूरी दुनिया अस्त व्यस्त हो गई है। चीन (China) के वुहान (Wuhan) से फैला वायरस (Virus) संक्रमण (virus infection) पूरी दुनिया में पहुंच चुका है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

वुहान: घातक कोरोना ( Corona ) वायरस (deadly corona virus) के कहर से पूरी दुनिया अस्त व्यस्त हो गई है। चीन (China) के वुहान (Wuhan) से फैला वायरस (Virus) संक्रमण (virus infection) पूरी दुनिया में पहुंच चुका है। दूसरे देशों की बेबसी का फायदा उठाने वाला चीन अब बहुत बुरी तरह से कोरोना वायरस महामारी (corona virus epidemic)की चपेट में फंस गया है। एक दिन पहले तक चीन के 18 प्रांतों (china corona virus) में ही कोरोना वायरस के मामले मिले थे, लेकिन आज चीन के 31 प्रांतों में कोरोना वायरस मरीज मिलने के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में चीन में बेहद सख्त लॉकडाउन (strict lockdown) लगा दिया जाएगा। चीन के जिस वुहान शहर (wuhan city) से कोरोना वायरस सक्रिय हुआ था वहां एक बार फिर जानलेववा कोरोना वायरस (deadly corona virusका फैलाव तेजी होने लगा है।

पढ़ें :- Corona Death: कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों के परिजनों को मिलेंगे 50 हजार रुपये, केंद्र ने SC को बताया
Jai Ho India App Panchang

वुहान में संक्रमण के खतरे को भांपते हुए लॉकडाउन (lockdown) की आहट से लोग काफी ज्यादा डरे हुए हैं। वहां लोग जरूरी सामानों की खरीदारी के लिए बाजारों में उमड़ पड़े है।वुहान शहर के तमाम सुपरमार्केट लोगों की भीड़ से ठसाठस भरे हुए हैं और जरूरी सामानों की कीमत में काफी इजाफा होना शुरू हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी मीडिया ने एक दिन पहले इस बात को स्वीकार किया था कि करीब सवा साल के बाद वुहान शहर में कोरोना वायरस के सात मरीज मिलने से सनसनी फैल गई है।

वहीं, माना जा रहा है कि वुहान की स्थिति काफी खराब होने लगी है और चीन असलियत छिपा रहा है। वहीं, वुहान प्रशासन ने हर एक नागरिक का कोरोना वायरस टेस्ट कराने की घोषणा कर दी है, जिसके बाद अब लोगों में भारी दहशत है और पिछली बार सख्त लॉकडाउन का सामना करने वाले लोग इस बार बाजारों में जरूरी सामानों की खरीदारी के लिए उमड़ रहे हैं।

पढ़ें :- भारत के आगे झुका ब्रिटेन, जारी की New Travel Advisory, Covishield Vaccine को दी मंजूरी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...