1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China coronavirus : चीन में कोरोना का खतरा फिर बढ़ा, इस शहर में मिले नए केस, बड़े पैमाने टेस्टिंग शुरू

China coronavirus : चीन में कोरोना का खतरा फिर बढ़ा, इस शहर में मिले नए केस, बड़े पैमाने टेस्टिंग शुरू

कोरोना वायरस के संक्रमण से एक बार फिर चीन में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वायरस इतना सक्रिय है कि देश में हजारों लोग पाबंदियों के बीच रह रहे हैं और अधिकारी बड़े पैमाने पर लोगों की जांच करा रहे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ( coronavirus)के संक्रमण से एक बार फिर चीन (China) में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वायरस (virus) इतना सक्रिय है कि देश में हजारों लोग पाबंदियों (restrictions) के बीच रह रहे हैं और अधिकारी बड़े पैमाने पर लोगों की जांच (testing) करा रहे हैं। चीन के प्रमुख शहर नानजिंग (Nanjing) में कोरोनावायरस संक्रमण (coronavirus infection) के मामलों में तेजी आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शहर में सोमवार को संक्रमण के 38 नए मामले (new cases) सामने आए, जिससे संक्रमण के मामले 60 से अधिक हो गए हैं। चीन की स्टैंडर्ड पॉलिसी की वजह से कुछ हद तक वायरस को काबू करने में मदद मिली है।

पढ़ें :- SCO Summit : पीएम मोदी ने इशारों-इशारों में रूसी राष्ट्रपति को दिया बड़ा सुझाव बोले - युद्ध का जमाना नहीं है, शांति चुनो

खबरों के अनुसार,स्थानीय स्तर पर संक्रमण का एक मामला पास के सुछिआन शहर से सामने आया और एक अन्य मामला उत्तर पूर्वी प्रांत लिआओनिंग (liaoning) में सामने आया। संक्रमण के दोनों ही मामले निनजिंग शहर से जुड़े हुए हैं. संक्रमण के 36 अन्य मामले सामने आए जिनमें से आधे मामले म्यांमार (myanmar) की सीमा के पास स्थित युन्नान प्रांत में हैं।

अब तक चीन में 87 हजार से अधिक लोग हुए संक्रमित युन्नान में सामने आए संक्रमण के सभी मामले 30 जून और 24 जुलाई से पहले सीमा पार कर आए लोगों से जुड़े हैं।

इससे पहले, पिछले हफ्ते नानजिंग में एयरपोर्ट के 17 कर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद शहर के एक जिले में व्यापक स्तर पर कोविड-19 की जांच शुरू की गई। कर्मियों के संक्रमित होने से काफी संख्या में उड़ानें रद्द करनी पड़ी और कई के परिचालन में विलंब हुआ है।

दूसरी तरफ चीन में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच अधिकारियों ने लोगों से कहा है कि वह अपने बच्चों को बिना वैक्सीन लगवाए स्कूल नहीं भेज सकते। चीन की स्थानीय सरकारों ने निवासियों से कहा है कि वह सितंबर में अपने बच्चों को तभी स्कूल भेज सकेंगे, जब पूरे परिवार को कोरोना की वैक्सीन लगी होगी।

पढ़ें :- Coronavirus Updates: देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले,  24 घंटे में आए 10,000 से कम नए केस

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...