1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China COVID: चीन के अंतिम संस्कार घरों में भीड़, कोविड से मौत के मामले बढ़े

China COVID: चीन के अंतिम संस्कार घरों में भीड़, कोविड से मौत के मामले बढ़े

चीन में घातक कोरोना वायरस से हुई मौत के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बीजिंग में कोविड के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ रही है

By अनूप कुमार 
Updated Date

China COVID: चीन में घातक कोरोना वायरस से हुई मौत के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बीजिंग में कोविड के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ रही है, इसके बावजूद कि चीन ने दो सप्ताह तक इस वायरस से किसी की मौत की सूचना नहीं दी है। बीजिंग अभी तक अपनी सबसे खराब कोविड लहर की चपेट में है।  चीनी सरकार कोरोना से हो रही रही मौतों के मामले को छुपाना चाह रही है। सरकार इन पर पर्दा डालने की पुरजोर कोशिश कर रही।  मृत्यु प्रमाणपत्र में मौत की वजह कोरोना वायरस के बजाय अन्य बीमारियों को बता रही है।

पढ़ें :- Nepal News : त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अचानक रोकी गईं सभी उड़ानें, यात्री परेशान

चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत होने के मामले बढ़ रहे हैं। ये मामले ऐसे वक्त में बढ़ रहे हैं जब सरकार ने व्यापक विरोध प्रदर्शनों के बीच पिछले महीने कोविड-19 से जुड़ी सख्त पाबंदियों में ढील देना शुरू कर दिया।

खबरों के अनुसार, कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बावजूद मृत्यु प्रमाणपत्र में मौत की वजह ‘‘निमोनिया’’ बतायी गयी है। अंत्येष्टि स्थल के परिसर में दुकानों के तीन कर्मचारियों में से एक ने अनुमान जताया कि रोज करीब 150 लोगों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...