1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China Delta Variants: फुजियान बना कोरोना का Hotspot,यात्रा करने पर लगी पाबंदी

China Delta Variants: फुजियान बना कोरोना का Hotspot,यात्रा करने पर लगी पाबंदी

चीन (China) में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। डेल्टा वेरिएंट (Delta Variants) के तेजी संक्रमण के बाद यात्रा पर पाबंदी लगा दी गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

बीजिंग: चीन (China) में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। डेल्टा वेरिएंट (Delta Variants) के तेजी संक्रमण के बाद यात्रा पर पाबंदी लगा दी गई है। खबरों के अनुसार, देश के फुजियान प्रांत (Fujian Province) के पुतियान शहर (Putian City) में कोरोना के 20 नए मामले सामने आए हैं। भाविष्य के खतरे को देखते हुए निवासियों को शहर नहीं छोड़ने की सलाह दी गई है।

पढ़ें :- Bhawanipur by-election: प्रचार के दौरान भिड़े TMC और BJP कार्यकर्ता, दिलीप घोस के सुरक्षाकर्मी ने तानी बंदूक
Jai Ho India App Panchang

कोरोना के सामने आए सभी 20 मामले पुतियान के सबसे बड़ी काउंटी जियानयू (Xianyou county) में सामने आए हैं। शुरुआती जांच से पता चला है कि ताजा प्रकोप कोरोना के डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) की वजह से सामने आया है।

इसके पहले चीन ने डेल्टा वेरिएंट के संक्रमण पर काबू पा लिया था। ये 2020 में वुहान में (Wuhan) सामने आए कलस्टर के बाद सबसे भयानक था। हालांकि, एक बार फिर चीन में नया कलस्टर सामने आया है। खबरों के अनुसार, नए मामले सिंगापुर से पिछले महीने लौटने वाले चीनी नागरिक से जुड़े हुए हैं। कम से कम छह ऐसे केस हैं, जो सीधे तौर पर चीनी नागिरक की वजह से सामने आए हैं। इस व्यक्ति के संपर्क में आए छोटे बच्चों सहित सैकड़ों लोगों आइसोलेट किया गया है। बताया गया है कि शुक्रवार को दो परिवारों के छह लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इसमें 10 और 12 साल के चीन बच्चे भी शामिल थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...