1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China: वुहान में एक साल बाद मिला पहला कोरोना केस, पूरी आबादी का होगा टेस्ट

China: वुहान में एक साल बाद मिला पहला कोरोना केस, पूरी आबादी का होगा टेस्ट

न के वुहान शहर में कोरोना केस का मामला समने आया है। यह मामला एक साल से अधिक समय बाद सामने आया है। तमाम सुरक्षा इंतजामों के बाद वुहान में वायरस का संकमण मिलने से बाद अधिकारियों की सक्रियता बढ़ गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

China: चीन के वुहान शहर (wuhan) में कोरोना केस (corona case) का मामला समने आया है। यह मामला एक साल से अधिक समय बाद सामने आया है। तमाम सुरक्षा इंतजामों के बाद वुहान में वायरस का संकमण (virus infection)मिलने से बाद लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।खबरों के अनुसार,वुहान के अधिकारी ली ताओ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंगलवार को कहा कि 1.1 करोड़ की आबादी वाले शहर में  अधिकारियों की सक्रियता बढ़ गई है।

पढ़ें :- अफगानिस्तान में Taliban को मान्यता देने के लिए चीन बेचैन , कही- ये बड़ी बात
Jai Ho India App Panchang

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि शहर की पूरी आबादी का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। वुहान वही शहर है, जहां पर दिसंबर 2019 में कोरोनावायरस का पहला मामला सामने आया था। इसके बाद ये वायरस देखते ही देखते दुनिया के अलग-अलग हिस्सों तक पहुंच चुका है। इस वजह से लाखोंबादी वाला शहर सभी निवासियों को व्यापक न्यूक्लिक एसिड टेस्ट तेजी से शुरू कर रहा है। वुहान के अधिकारियों ने सोमवार को घोषणा की कि शहर में प्रवासी मजदूरों के बीच सात स्थानीय रूप से फैलने वाले कोरोना मामले सामने आए।

बतादें, 2020 की शुरुआत में एक अभूतपूर्व लॉकडाउन के जरिए महामारी को शुरुआत में कंट्रोल कर लिया गया था। इसके बाद एक साल तक घरेलू मामले रिपोर्ट नहीं किए गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...