चीन की नई मिसाइल, नहीं बच पाएगा दुनिया का कोई भी कोना

बीजिंग। वर्ष 2018 में चीन अपनी सेना में एक अत्याधुनिक मिसाइल शामिल करने वाला है जिसमें वो दुनिया के किसी भी कोने में निशाना साध सकते हैं। करीब 12 हजार किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से जाने वाली इस मिसाइल का नाम है डोंगफेंग-41।

China May Induct New Long Range Missile Which Can Strike Anywhere In The World :

यह मिसाइल एक साथ दस परमाणु बम ले जाने में सक्षम होगी, जो अलग-अलग ठिकानों पर गिराए जा सकेंगे। नई मिसाइल डोंगफेंग-41 की गति मैक 10 से भी ज्यादा तीव्र है। इस मिसाइल से दुश्मनों की मिसाइल की चेतावनी भी मिलेगी साथ ही रक्षा प्रणाली में भी सेंध मारने में सक्षम रहेगा।

खबर है कि साल 2012 में इस मिसाइल की घोषणा होने के बाद से अब तक इसका आठ बार परीक्षण हो चुका है और यह पीपुल्स लिबरेशन आर्मी में 2018 में शामिल की जाएगी। चीन आर्म्स कंट्रोल एंड डिसआर्मामेंट एसोसिएशन के वरिष्ठ सलाहकार शु गुआंगु ने कहा कि अगर यह मिसाइल सेना में सेवा देना शुरू करती है तो इसे काफी मजबूत होना पड़ेगा।

बीजिंग। वर्ष 2018 में चीन अपनी सेना में एक अत्याधुनिक मिसाइल शामिल करने वाला है जिसमें वो दुनिया के किसी भी कोने में निशाना साध सकते हैं। करीब 12 हजार किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से जाने वाली इस मिसाइल का नाम है डोंगफेंग-41।यह मिसाइल एक साथ दस परमाणु बम ले जाने में सक्षम होगी, जो अलग-अलग ठिकानों पर गिराए जा सकेंगे। नई मिसाइल डोंगफेंग-41 की गति मैक 10 से भी ज्यादा तीव्र है। इस मिसाइल से दुश्मनों की मिसाइल की चेतावनी भी मिलेगी साथ ही रक्षा प्रणाली में भी सेंध मारने में सक्षम रहेगा।खबर है कि साल 2012 में इस मिसाइल की घोषणा होने के बाद से अब तक इसका आठ बार परीक्षण हो चुका है और यह पीपुल्स लिबरेशन आर्मी में 2018 में शामिल की जाएगी। चीन आर्म्स कंट्रोल एंड डिसआर्मामेंट एसोसिएशन के वरिष्ठ सलाहकार शु गुआंगु ने कहा कि अगर यह मिसाइल सेना में सेवा देना शुरू करती है तो इसे काफी मजबूत होना पड़ेगा।