1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China News: जिनपिंग सरकार के खिलाफ बढ़ता जा रहा लोगों का गुस्सा, कई शहरों में शुरू हुआ प्रदर्शन

China News: जिनपिंग सरकार के खिलाफ बढ़ता जा रहा लोगों का गुस्सा, कई शहरों में शुरू हुआ प्रदर्शन

चीन सरकार के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर गए हैं। 'जीरो कोविड पॉलिसी' और सरकार के खिलाफ लोग अब और ज्यादा आक्रोशित होते जा रहे हैं। चीन के कई शहरों में प्रदर्शन तेज होता जा रहा है। ऐसे में चीन की जिनपिंग सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं। बता दें कि, चीन के शिनजियांग की राजधानी उरुमकी में 21 मंजिला इमारत में आग लग गई थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

China News: चीन सरकार के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर गए हैं। ‘जीरो कोविड पॉलिसी’ और सरकार के खिलाफ लोग अब और ज्यादा आक्रोशित होते जा रहे हैं। चीन के कई शहरों में प्रदर्शन तेज होता जा रहा है। ऐसे में चीन की जिनपिंग सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं। बता दें कि, चीन के शिनजियांग की राजधानी उरुमकी में 21 मंजिला इमारत में आग लग गई थी।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

इसमें 10 लोगों की जिंदा जलने से जान चली गई थी। ये हादसा उस समय हुआ जब उरुमकी में कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन लगा हुआ था। लोगों का आरोप है कि सख्त लॉकडाउन के कारण यहां राहत कार्य पहुंचाने में देरी हुई, जिस कारण इतना बड़ा हादसा हुआ। इस मामले को लेकर जिनपिंग सरकार के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए।

देखते ही देखते लोगों का विरोध प्रदर्शन चीन के कई शहरों में होने लगा। शिनजियांग से शुरू हुआ यह प्रदर्शन बीजिंग, शंघाई, वुहान, चेंगदू और शियान तक जिनपिंग सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया है। इसके साथ ही राष्ट्रपति जिनपिंग के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...