1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. चीन से झड़प के मुद्दे पर बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बोले-हमारे सैनिकों ने बहादुरी के साथ खदेड़ा

चीन से झड़प के मुद्दे पर बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बोले-हमारे सैनिकों ने बहादुरी के साथ खदेड़ा

भारत और चीन के बीच तवांग में हुई हिंसक झड़प के बाद सियासी सरगर्मी भी बढ़ गई है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को इस मामले में संसद में अपना दिया। उन्होंने कहा कि 9 दिसंबर को झड़प हुई थी। इस झड़प में भारतीय जवानों ने बहादुरी के साथ चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच तवांग में हुई हिंसक झड़प के बाद सियासी सरगर्मी भी बढ़ गई है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को इस मामले में संसद में अपना दिया। उन्होंने कहा कि 9 दिसंबर को झड़प हुई थी। इस झड़प में भारतीय जवानों ने बहादुरी के साथ चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

रक्षामंत्री ने कहा कि, हमारा कोई सैनिक शहीद नहीं हुआ है और ना हमारा कोई सैनिक गंभीर रूप से घायल हुआ है। इसके साथ ही कहा कि चीन ने हमारी सीमा में घुसपैठ की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय सेना ने चीनी सैनिकों को पीछे खदेड़ने का काम किया। चीन के सैनिकों को पीछे जाना पड़ा। राजनाथ सिंह ने कहा कि दोनों देशों के बीच फ्लैग मीटिंग भी हुई। रक्षा मंत्री ने कहा कि हम सेना के शौर्य का अभिनंदन करते हैं।

मंगलवार को हुई इमरजेंसी मीटिंग
बता दें कि, मंगलवार को इस मामले को लेकर हाईलेवल मीटिंग हुई। बैठक में तवांग हिंसक झड़प पर चर्चा की गई। रक्षा मंत्री के साथ बैठक में थलसेना अध्यक्ष मनोज पांड के साथ-साथ नेवी चीफ और इंडियन एयरफोर्स के चीफ भी मौजूद रहे। वहीं इस महत्वपूर्ण बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर और CDS मुकुंद नरवणे ने भी हिस्सा लिया। बैठक में सीमा पर भारत और चीन की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...