1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पाकिस्तान को अपना मोहरा बनाकर वर्चस्व बढ़ाना चाहता है चीन : आरकेएस भदौरिया

पाकिस्तान को अपना मोहरा बनाकर वर्चस्व बढ़ाना चाहता है चीन : आरकेएस भदौरिया

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने मंगलवार को चीन को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि भारत में टकराव चीन के लिए वैश्विक मोर्चे पर अच्छा नहीं है। यदि चीन की आकांक्षाएं वैश्विक हैं तो ये उनकी भव्य योजनाओं को सूट नहीं करतीं। वायु सेना प्रमुख ने कहा कि चीन ने अपनी आर्मी के लिए भारी तादाद में एलएएसी पर हथियारों की तैनाती कर रखी है।

पढ़ें :- Narendra Singh Verma jeevan parichay : इस सीट पर नरेंद्र सिंह वर्मा का चलता है सिक्का, अब छह बार चुने जा चुके हैं विधायक

उन्होंने कहा कि वहां पर भारी संख्या में राडार्स, जमीन से आसमान में मार करने वाली मिसाइलों की तैनाती की गई है। काफी मजबूती से उन्होंने तैनाती की। एलएसी पर हम भी पहले से पूरी तरह से तैयार हैं और सेना की तैनाती को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए हैं।
वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा कि चीन पाकिस्तान को मोहरा बनाकर अपना वर्चस्व बढ़ाना चाहता है।

अमेरिका के अफगानिस्तान से बाहर निकलने के बाद से चीन और पाकिस्तान दोनों के लिए रास्ते खुल गए हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए उन्होंने कहा कि वैश्विक भू-राजनीतिक मोर्चे पर विकसित अनिश्चितताओं और अस्थिरता ने चीन को अपनी बढ़ती शक्ति का प्रदर्शन करने का मौका दिया है और अप्रत्यक्ष रूप से यह वैश्विक सुरक्षा के लिए प्रमुख शक्तियों के अपर्याप्त योगदान को भी सामने लाया है.

 

पढ़ें :- UP: आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव, प्रदेश में बढ़ी सियासी हलचल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...