1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ‘चीन जैसे हम कर्नाटक में प्रवेश करेंगे’, सीमा विवाद पर संजय राउत की चुनौती

‘चीन जैसे हम कर्नाटक में प्रवेश करेंगे’, सीमा विवाद पर संजय राउत की चुनौती

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत अपने विवादित बयान के कारण मुश्किलों में फंस गए हैं। उन्होंने कर्नाटक और महाराष्ट्र सीमा विवाद मुद्दे पर ऐसा बयान दिया है जिसके कारण सियासी बवाल मच गया है। दरअसल, संजय राउत ने कहा कि हम कर्नाटक में उसी तरह प्रवेश करेंगे जैसे चीन देश में प्रवेश कर गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) अपने विवादित बयान के कारण मुश्किलों में फंस गए हैं। उन्होंने कर्नाटक और महाराष्ट्र सीमा विवाद मुद्दे पर ऐसा बयान दिया है जिसके कारण सियासी बवाल मच गया है। दरअसल, संजय राउत (Sanjay Raut)  ने कहा कि हम कर्नाटक में उसी तरह प्रवेश करेंगे जैसे चीन देश में प्रवेश कर गया है।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। संजय राउत (Sanjay Raut)  ने आगे कहा कि हम इसे चर्चा के जरिए सुलझाना चाहते हैं लेकिन कर्नाटक के मुख्यमंत्री आग लगा रहे हैं। महाराष्ट्र में एक कमजोर सरकार है और इस पर कोई स्टैंड नहीं ले रही है।

राउत ने कहा कि विपक्ष के नेता अजीत पवार ने पहले विधानसभा में सीमा विवाद का मुद्दा उठाया और कहा कि महाराष्ट्र के एक लोकसभा सदस्य को बेलगावी में प्रवेश करने से रोक दिया गया है। गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में तय हुआ कि किसी को वहां जाने से नहीं रोका जाएगा, फिर वहां के कलेक्टर ऐसा फैसला कैसे ले सकते हैं।

 

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...