1. हिन्दी समाचार
  2. राफेल से चीन को कोई फर्क नहीं पड़ेगा: पवार

राफेल से चीन को कोई फर्क नहीं पड़ेगा: पवार

China Will Not Be Affected By Rafale Pawar

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई. बुधवार को 5 राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप भारत पहुंची है। राफेल की अगुवाई और स्वागत अम्बाला स्टेशन पर किया गया। इस बिच राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने प्रतिक्रिया दी है। पवार ने कहा, “यह अच्छी बात है कि भारत ने राफेल लड़ाकू विमानों को अपनी वायु सेना में शामिल कर लिया। राफेल वायु सेना में शामिल होने से निश्चित रूप से वायु सेना की ताकत बढ़ जाएगी। लेकिन यह गेम चेंजर नहीं होगा।”

पढ़ें :- पीएम किसान निधि के 2000 रुपये की किस्त नहीं मिली तो यहां करें शिकायत

पवार ने कहा, वायु सेना में राफेल शामिल होने के बाद चीन की चिंता बढ़ेगी ऐसा मुझे नहीं लगता। यह बात उन्होंने एक चैनल को दिए साक्षात्कार में कही है। उन्होंने यह भी कहा कि, बेशक हम चीन के साथ तनाव पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। लेकिन राफेल के आगमन को लेकर चीन चिंतित नहीं हो सकता है। इसमें चीन हमसे कई गुना आगे है। इसलिए चीन के साथ भारत की कोई भी तुलना नहीं हो सकती है।

उन्होंने कहा, अगर भारत सुरक्षा के लिए 10 काम करेगा तो चीन एक हजार काम करेगा। इसलिए चीन और भारत में बहुत अंतर है। मुझे नहीं लगता कि चीन राफेल के आगमन की परवाह करेगा। यह अच्छा है कि, भारत ने राफेल को वायु सेना में शामिल कर लिया है। इसलिए वायु सेना की ताकत निश्चित रूप से बढ़ेगी। लेकिन यह कोई गेम चेंजर नहीं होगा ऐसा पवार ने स्पष्ट किया।

भारत ने फ़्रांस के डसॉल्ट एविएशन के साथ 36 राफेल विमानों का सौदा किया है। इसमें से पहले चरण के 5 राफेल विमान बुधवार को भारत पहुंचे हैं।

पढ़ें :- ऐसे लोगों के घर में नहीं आती लक्ष्मी, हमेशा बनी रहती पैसों की कमी, जानिए इनकी गलती

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...