1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Zhengzhou Lockdown : चीन की आईफोन सिटी में कोरोना बेकाबू,चहारदीवारी कूदकर भाग रहे वर्कर

Zhengzhou Lockdown : चीन की आईफोन सिटी में कोरोना बेकाबू,चहारदीवारी कूदकर भाग रहे वर्कर

china, zhengzhou, china corona, china covid, china corona case, china video, iphone, iphone employee, lockdown, china lockdown, World News In Hindi, International News

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। चीन (China) के झेंगझोऊ शहर (Zhengzhou City) में कोरोना वायरस का संक्रमण (Corona Virus Infection) एक बार फिर से बेकाबू हो गया है। इंफेक्शन की चेन को रोकने के लिए चीनी प्रशासन (Chinese Administration) की ओर से यहां लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है। देश के सबसे बड़े आईफोन (Iphone) फैक्ट्री के तौर पर मशहूर झेंगझोऊ (Zhengzhou) में दहशत का माहौल है। आलम यह है कि शहर में काम करने वाले प्रवासी मजदूर यहां से भाग रहे हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कामगारों ने भागने के लिए एप्पल की सबसे बड़ी असेंबली साइट को तोड़ दिया है। ये लोग झेंगझोऊ के फॉक्सकॉन (Zhengzhou Foxconn) में लगे जीरो कोविड लॉकडाउन (Zero Covid Lockdown) से बचकर भाग रहे हैं। यहां से चुपके से बाहर निकलने के बाद कई लोग तो 100 किलोमीटर से भी अधिक दूर स्थित अपने घर को पैदल ही जा रहे हैं। ये लोग कोरोना के संक्रमण (Corona Infection) को फैलने से रोकने को लेकर बनाए गए ऐप से भी बचकर निकल रहे हैं।

चहारदीवारी से कूदते नजर आए कामगार

चीनी सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो शेयर किए जा रहे हैं जिसमें लोगों को प्लांट की चहारदीवारी से कूदते देखा जा सकता है। यह प्लांट झेंगझोऊ (Zhengzhou) की सेंट्रल सिटी में स्थित फॉक्सकॉन (Foxconn located in Central City) का है। कुछ दिनों पहले यह खबर आई थी कि संक्रमण को रोकने के लिए कई कामगारों को क्वारंटीन कर दिया गया है। लोगों को एक-दूसरे से मिलने से रोका जा रहा है।

पैदल ही घर की ओर भाग रहे लोग

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

झेंगझोऊ (Zhengzhou)  स्थित फॉक्सकॉन (Foxconn) में करीब 3 लाख लोग काम करते हैं। दुनिया के आधे आईफोन (Iphone)  तो यहीं पर बनते हैं। लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से भोजन की तंगी का भी सामना करना पड़ रहा है। यहां अफरातफरी भरा माहौल है। ऐसे कई सारे वीडियो सामने आए हैं जिनमें प्रवासी मजदूरों को अपने घर के लिए भागते देखा जा सकता है। लॉकडाउन (Lockdown) के चलते पब्लिक ट्रांसपोर्ट उपलब्ध नहीं है। लोग पैदल ही जा रहे हैं। इसे चीनी प्रशासन का मिस-मैनेजमेंट माना जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...