चीनी ऐप बैन: केंद्रीय मंत्री रविशकर प्रसाद बोले-भारत डिजिटल स्ट्राइक करना भी जानता है

ravishankar prashad
चीनी ऐप बैन: कंद्रीय मंत्री रविशकर प्रसाद बोले-भारत डिजिटल स्ट्राइक करना भी जानता है

नई दिल्‍ली। भारत और चीन के बीच सीमा पर चल रहे तनाव को देखते हुए मोदी सरकार ने बड़ा कदम उठाया। मोदी सरकार ने चीन पर डिजिटल स्ट्राइक करते हुए 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया। इनमें टिकटॉक समेत अन्‍य ऐप शामिल हैं। मोदी सरकार के इस कदम से चीन को बड़ा झटका लगा है।

Chinese App Ban Union Minister Raviskar Prasad Said India Also Knows To Strike Digital :

इस बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चीनी ऐप पर बैन को डिजिटल स्ट्राइक बताया है। पश्चिम बंगाल की डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन कोई हम पर बुरी नरज डालेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा।

हमने चीन की ऐप्लिकेशंस पर प्रतिबंध लगाकर देशवासियों के डाटा की रक्षा की है। यह डिजिटल स्‍ट्राइक है। उन्‍होंने चीन और भारत के बीच जारी तनाव को लेकर माकपा पर निशाना भी साधा। रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘आखिर क्‍यों माकपा चीन की आलोचना नहीं करती।’

इससे पहले डिजिटल इंडिया के कार्यक्रम में केद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि चीनी ऐप्स पर हमने जो प्रतिबंध लगाया है, मुझे लगता है कि यह एक बड़ा अवसर है। क्या हम भारतीयों द्वारा बनाए गए अच्छे ऐप के साथ मार्केट में आ सकते हैं? हमें कई कारणों से अपने एजेंडे पर चलने वाले विदेशी ऐप्स पर निर्भरता को रोकना है।

 

नई दिल्‍ली। भारत और चीन के बीच सीमा पर चल रहे तनाव को देखते हुए मोदी सरकार ने बड़ा कदम उठाया। मोदी सरकार ने चीन पर डिजिटल स्ट्राइक करते हुए 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया। इनमें टिकटॉक समेत अन्‍य ऐप शामिल हैं। मोदी सरकार के इस कदम से चीन को बड़ा झटका लगा है। इस बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चीनी ऐप पर बैन को डिजिटल स्ट्राइक बताया है। पश्चिम बंगाल की डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन कोई हम पर बुरी नरज डालेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा। हमने चीन की ऐप्लिकेशंस पर प्रतिबंध लगाकर देशवासियों के डाटा की रक्षा की है। यह डिजिटल स्‍ट्राइक है। उन्‍होंने चीन और भारत के बीच जारी तनाव को लेकर माकपा पर निशाना भी साधा। रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'आखिर क्‍यों माकपा चीन की आलोचना नहीं करती।' इससे पहले डिजिटल इंडिया के कार्यक्रम में केद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि चीनी ऐप्स पर हमने जो प्रतिबंध लगाया है, मुझे लगता है कि यह एक बड़ा अवसर है। क्या हम भारतीयों द्वारा बनाए गए अच्छे ऐप के साथ मार्केट में आ सकते हैं? हमें कई कारणों से अपने एजेंडे पर चलने वाले विदेशी ऐप्स पर निर्भरता को रोकना है।