दुबई में दंपति ने चुराया 59 लाख का हीरा, भारत में पकड़े गए

दुबई में दंपति ने चुराया 59 लाख का हीरा, भारत में पकड़े गए
दुबई में दंपति ने चुराया 59 लाख का हीरा, भारत में पकड़े गए

Chinese Couple Stole From Dubai Caught In Diamond

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुबई की एक दुकान से 3 लाख दिरहम यानी करीब 81 हजार अमेरिकी डॉलर मूल्य के हीरे की चोरी करने वाले एक दंपति को नाटकीय घटनाक्रम के बीच भारत के मुंबई हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें वापस यूएई लाया गया है। महिला ने 3.27 कैरेट का हीरा निगल लिया था।

अधिकारी ने बताया कि उम्र के चौथे दशक में चल रहे जोड़े ने दुबई के दीरा स्थित एक आभूषण दुकान से हीरा चुरा लिया और फौरन देश से फरार हो गए। अखबार ने कहा कि मुंबई से होकर हॉन्ग कॉन्ग जाने की कोशिश करते समय दोनों धरे गए। जोड़े को इंटरपोल और भारतीय पुलिस के सहयोग से वापस यूएई लाया गया। पुलिस ने स्टोर में लगे सीसीटीवी का फुटेज जारी किया, जिसमें जोड़ा आभूषण की दुकान में दाखिल होता नजर आ रहा है।

वीडियो कि उस महिला ने दुकान में हीरे-जवाहरात को प्रदर्शित करने के लिए रखी कांच की आलमारी का कपाट खोलकर हीरा चुरा लिया। वीडियो फुटेज में उसे जैकेट में हीरा छुपाते हुए उस व्यक्ति के साथ दुकान से निकलते हुए देखा जा सकता है। पुलिस के मुताबिक दुकान के मालिक को 3 घंटे बाद चोरी का पता चला था।

आपराधिक जांच विभाग के निदेशक कर्नल एडेल अल जोकर ने कहा कि चोरी की 3 घंटे की देरी से संदिग्धों को बचने में मदद मिली। जोकर ने कहा कि संदिग्धों ने हीरा चोरी करने का अपराध कबूल कर लिया है।

एक्स-रे स्कैन मशीन में महिला की आंत में हीरा दिखाई दे रहा है। हीरे को पुन: प्राप्त करने के लिए एक विशेषज्ञ डॉक्टर को भी बुलाया गया। दुबई पुलिस के कमांडर-इन-चीफ मेजर जनरल अब्दुल्ला खलीफा अल मैरी ने अपने अंतरराष्ट्रीय समकक्षों के समन्वय की सराहना की जिससे संयुक्त अरब अमीरात से भागने के बावजूद संदिग्धों पर मुकदमा चलाने में मदद मिलेगी।

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुबई की एक दुकान से 3 लाख दिरहम यानी करीब 81 हजार अमेरिकी डॉलर मूल्य के हीरे की चोरी करने वाले एक दंपति को नाटकीय घटनाक्रम के बीच भारत के मुंबई हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें वापस यूएई लाया गया है। महिला ने 3.27 कैरेट का हीरा निगल लिया था। अधिकारी ने बताया कि उम्र के चौथे दशक में चल रहे जोड़े ने दुबई के दीरा स्थित एक आभूषण दुकान से…