1. हिन्दी समाचार
  2. चीनी सरकार ने हांगकांग के लिए एयर इंडिया की उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध, फ्लाईट में मिले 11 कोरोना केस

चीनी सरकार ने हांगकांग के लिए एयर इंडिया की उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध, फ्लाईट में मिले 11 कोरोना केस

Chinese Government Imposes Ban On Air India Flights To Hong Kong 11 Corona Cases Found In Flight

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते चीन ने भारत की सरकारी एविएशन कंपनी एयर इंडिया को दो सप्ताह के लिए हांगकांग में उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली से हॉन्गकॉन्ग के लिए नियमित उड़ान भरने वाली एयर इंडिया पर चीनी सरकार ने रोक लगा दी है।

पढ़ें :- ड्रग केस : दीपिका के फोन से डिलीट डेटा खंगालेगी NCB, निशाने पर अब 10 बड़े ऐक्‍टर्स

एयर इंडिया की उड़ानों पर प्रतिबंध

जिसकी वजह से सोमवार को उडान भरने वाली एयर इंडिया का विमान हॉन्गकॉन्ग नहीं गया। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि हॉन्गकॉन्ग से दिल्ली वापसी वाली फ्लाइट भी दिल्ली नहीं आई है। 14 अगस्त को संचालित एयर इंडिया की दिल्ली-हांगकांग उड़ान में 11 कोविड -19 मामले सामने आए, जिसके बाद चीनी सरकार ने हांगकांग के लिए एयर इंडिया की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया।

एयर इंडिया पर लगाया आरोप, मिले कई कोरोना संक्रमित मरीज

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हॉन्गकॉन्ग ने एयर इंडिया के आगे की फ्लाइट ऑपरेटिंग पर पाबंदी लगा दी है। क्योंकि एयर इंडिया पर आरोप लगाया गया है कि उसने कई कोरोना संक्रमित मरीजों को ले गया है। 17 अगस्त को एयरलाइन ने घोषणा की थी कि उसकी दिल्ली-हॉन्गकॉन्ग फ्लाइट स्थगित कर दी गई है।

भारत में फंसे हॉन्गकॉन्ग के हजारों यात्री

चीनी सरकार के कदम ने भारत में फंसे हॉन्गकॉन्ग के हजारों यात्रियों को प्रभावित किया है। यात्रियों ने सोशल मीडिया पर ट्रैवल प्लान रीशेड्यूल करने को कहा, एक यात्री के ट्वीट का जवाब देते हुए, एयर इंडिया ने ट्वीट कहा कि, हांगकांग अधिकारियों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण, एआई 310/315, दिल्ली-हांगकांग-दिल्ली की 18 अगस्त 2020 की फ्लाइट स्थगित हो गई है। इस संबंध में और जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी। यात्री एयर इंडिया के कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...