1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. SBI ग्राहकों पर चाइनीज हैकर्स की नजर, अकाउंट हो सकता है खाली

SBI ग्राहकों पर चाइनीज हैकर्स की नजर, अकाउंट हो सकता है खाली

ऑनलाइन हैकिंग यूजर्स के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है। वहीं, अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं, तो आपको और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। SBI के ग्राहकों के पैसों पर आजकल चाइनीज हैकरों की नजर है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑनलाइन हैकिंग यूजर्स के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है। वहीं, अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं, तो आपको और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। SBI के ग्राहकों के पैसों पर आजकल चाइनीज हैकरों की नजर है।

पढ़ें :- Twitter में जल्द आने वाला है नया फीचर, डिटेल्स में जानें इसके बारे में

ये हैकर फिशिंग स्कैम के जरिए आपके बैंक अकाउंट को मिनटों में खाली कर सकते हैं। पिछले कुछ महीनों में इस तरह की जालसाजी के मामले तेजी से बढ़े हैं। ये हैकर बड़ी चालाकी से अकाउंट होल्डर के डीटेल लेकर पैसों की चोरी को अंजाम दे रहे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो चाइनीज हैकर यूजर्स को फिशिंग स्कैम के जरिए अपना शिकार बना रहे हैं। ये हैकर यूजर को KYC अपडेट करने के लिए कहते हैं।

कुछ ऐसे भी मामले सामने आए हैं, जिनमें ये हैकर ग्राहकों को SMS भेज कर KYC डीटेल अपडेट करने के बदले गिफ्ट का लालच दे रहे हैं। अगर आप अपने पैसों को सुरक्षित रखना चाहते हैं, तो ऐसे लुभावने और फर्जी मेसेजों में दिए गए लिंक पर गलती से भी क्लिक न करें।

 

पढ़ें :- अब एक नहीं बल्कि मल्टीपल प्लेटफॉर्म पर चला सकेंगे WhatsApp, आ रहा है नया अपडेट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...