चीन में एक अफसर ने समय बचाने के लिए उठाया ये कदम, देखकर दंग रह जाएंगे आप

china
चीन में एक अफसर ने समय बचाने के लिए उठाया ये कदम, देखकर दंग रह जाएंगे आप

नई दिल्ली। आपने कई चौकाने वाले किस्से सुने होंगे। कुछ ऐसा ही वाकया चीन का है जहां एक व्यक्ति ऐसा भी है, जो रोज यांग्ट्जी नदी को तैरकर पार करके ऑफिस जाता है। वुहान के रहने वाले 53 साल के झू बीवू ट्रैफिक की समस्या से बचने के लिए पिछले 11 साल से इसी तरह ऑफिस जा रहे हैं। वे ऑफिस पहुंचने के लिए रोज 2.2 किमी तैरते हैं। इसके लिए उन्हें 30 मिनट का समय लगता है। जबकि ट्रेन से उन्हें एक घंटे का वक्त लगता है।

Chinese Officer Taken These Steps To Save Time :

मिली जानकारी के मुताबिक, झू हेनयांग जिले में रहते हैं और वुचांग के एक फूड मार्केट में बतौर मैनेजर कार्य करते हैं। झू ने मीडिया को बताया था कि वे सिर्फ समय बचाने के लिए ही नहीं, बल्कि स्वस्थ्य रहने के लिए भी नदी तैरकर ऑफिस जाते हैं।

झू ने बताया कि वे सुबह करीब 7 बजे नदी किनारे पहुंचते हैं और कपड़े, जूते और अन्य जरूरत  चीजें उतारकर वॉटर प्रूफ बैग में रखते हैं। फिर नदी में छलांग लगाते हैं। नदी पार करने के बाद वे कपड़े पहनकर तैयार होते हैं और ऑफिस के लिए रवाना हो जाते हैं।

साथ ही उन्होंने बताया कि 1999 में उनका वजन 100 किग्रा से ज्यादा था और उन्हें टाइप-2 शुगर की बीमारी भी थी। लेकिन, अब उनका वजन और ब्लड शुगर दोनों सामान्य स्तर तक आ गए हैं। उन्हें अब किसी तरह की बीमारी नहीं है।

बता दें, साल 2004 में नदी के तट पर झू ने तैरना शुरू किया था। उन्होंने 2.2 किमी तैरने की ट्रेनिंग भी ली। 2008 से झू ने विंटर स्वीमिंग इवेंट्स में भाग लेना शुरू किया। 2008 से ही उन्होंने नदी तैरकर ऑफिस जाना शुरू किया।

यही नहीं झू ने कहा कि नदी पार करना आसान नहीं होता, इसके लिए कड़ी ट्रेनिंग लेनी पड़ती है। उनके साथ काम करने वाली वू ने कहा कि वह झू के साथ पिछले 10 साल से काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि झू कभी भी देरी से ऑफिस नहीं आए।

नई दिल्ली। आपने कई चौकाने वाले किस्से सुने होंगे। कुछ ऐसा ही वाकया चीन का है जहां एक व्यक्ति ऐसा भी है, जो रोज यांग्ट्जी नदी को तैरकर पार करके ऑफिस जाता है। वुहान के रहने वाले 53 साल के झू बीवू ट्रैफिक की समस्या से बचने के लिए पिछले 11 साल से इसी तरह ऑफिस जा रहे हैं। वे ऑफिस पहुंचने के लिए रोज 2.2 किमी तैरते हैं। इसके लिए उन्हें 30 मिनट का समय लगता है। जबकि ट्रेन से उन्हें एक घंटे का वक्त लगता है। मिली जानकारी के मुताबिक, झू हेनयांग जिले में रहते हैं और वुचांग के एक फूड मार्केट में बतौर मैनेजर कार्य करते हैं। झू ने मीडिया को बताया था कि वे सिर्फ समय बचाने के लिए ही नहीं, बल्कि स्वस्थ्य रहने के लिए भी नदी तैरकर ऑफिस जाते हैं। झू ने बताया कि वे सुबह करीब 7 बजे नदी किनारे पहुंचते हैं और कपड़े, जूते और अन्य जरूरत  चीजें उतारकर वॉटर प्रूफ बैग में रखते हैं। फिर नदी में छलांग लगाते हैं। नदी पार करने के बाद वे कपड़े पहनकर तैयार होते हैं और ऑफिस के लिए रवाना हो जाते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि 1999 में उनका वजन 100 किग्रा से ज्यादा था और उन्हें टाइप-2 शुगर की बीमारी भी थी। लेकिन, अब उनका वजन और ब्लड शुगर दोनों सामान्य स्तर तक आ गए हैं। उन्हें अब किसी तरह की बीमारी नहीं है। बता दें, साल 2004 में नदी के तट पर झू ने तैरना शुरू किया था। उन्होंने 2.2 किमी तैरने की ट्रेनिंग भी ली। 2008 से झू ने विंटर स्वीमिंग इवेंट्स में भाग लेना शुरू किया। 2008 से ही उन्होंने नदी तैरकर ऑफिस जाना शुरू किया। यही नहीं झू ने कहा कि नदी पार करना आसान नहीं होता, इसके लिए कड़ी ट्रेनिंग लेनी पड़ती है। उनके साथ काम करने वाली वू ने कहा कि वह झू के साथ पिछले 10 साल से काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि झू कभी भी देरी से ऑफिस नहीं आए।