1. हिन्दी समाचार
  2. चिन्मयानंद प्रकरण : दुष्कर्म पीड़ित छात्रा को हाईकोर्ट से मिली जमानत

चिन्मयानंद प्रकरण : दुष्कर्म पीड़ित छात्रा को हाईकोर्ट से मिली जमानत

Chinmayanand Case Girl Student Raped Gets Bail From High Court

By बलराम सिंह 
Updated Date

प्रयागराज। भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में आरोपित छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। छात्रा बीते 25 सितंबर से जेल में है। गौरतलब है कि स्वामी चिन्मयानंद अब भी जेल में बंद है। गौरतलब है कि छात्रा के माता-पिता करीब एक माह से प्रयागराज में ही डेरा जमाए हुए है। वे छात्रा की जमानत जल्द से जल्द कराने के लिए वकीलों के संपर्क में थे। आज छात्रा को जमानत मिलने से उन्हें भी बड़ी राहत मिली है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में जमानत अर्जी खारिज होने के बाद छात्रा की इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया गया है। छात्रा के जमानत प्रार्थना पत्र पर शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन दूसरी कोर्ट में प्रार्थना पत्र पहुंच जाने की वजह से सुनवाई नहीं हो पाई थी।

छात्रा को चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगे जाने के मामले में एसआईटी ने 25 सितंबर को गिरफ्तार किया था। तब से छात्रा शाहजहांपुर के जिला कारागार में बंद हैं। छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। जिसके बाद चिन्मयानंद भी 20 सितंबर से जेल में बंद हैं। उनकी जमानत पर फैसला कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...