1. हिन्दी समाचार
  2. चिन्मयानन्द मामला : आईजी के नेतृत्व में गठित की एसआईटी, पूरे मामले की होगी बारीकी से जांच

चिन्मयानन्द मामला : आईजी के नेतृत्व में गठित की एसआईटी, पूरे मामले की होगी बारीकी से जांच

Chinmayanand Case Sit Constituted Under Leadership In Ig Entire Case Will Be Closely Investigated

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर लगे आरोपों की जांच एवं विवेचना के लिए मंगलवार को एसआईटी गठित कर दी। इसकी अध्यक्षता आईजी लोक शिकायत नवीन अरोड़ा करेंगे। उन्हे ये भी अधिकार दिया गया है कि वो कमेटी के अन्य सदस्यों का चयन कर सकते हैं। वहीं राज्य सरकार ने पीड़िता व उसके भाई का महात्मा ज्योतिबा फुले विश्वविद्यालय व उससे संबद्ध महाविद्यालय में प्रवेश देने के भी निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- Weather Update: इन इलाकों में बारिश के आसार, दिल्ली-NCR में घना कोहरा...

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शाहजहांपुर के सुखदेवा नंद ला कालेज में पढ़ रही विधि छात्रा एवं उसके भाई द्वारा प्रबंध तंत्र पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी बनाकर पूरे मामले की जांच के आदेश दिए थे। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने पुलिस महानिदेशक मुख्यालय में तैनात आईजी लोक शिकायत नवीन अरोड़ा के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल का गठन कर दिया है।

वहीं शासन ने यह भी निर्देश दिए हैं कि आईजी नवीन अरोड़ा एसआईटी में स्वच्छ छवि के अन्य पुलिस अधिकारियों को भी नामित कर सकेंगे। अब ये कमेटी इस मामले में लगाए सभी आरोपों के साथ दर्ज किए गए मुकदमों की बारीकी से जांच करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...