1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. चिन्मयानंद केस : दुष्कर्म व रंगदारी मामले में SIT ने CJM कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

चिन्मयानंद केस : दुष्कर्म व रंगदारी मामले में SIT ने CJM कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर लगे विधि छात्रा से दुष्कर्म के आरोपों और उनसे रंगदारी मांगे जाने के मामले में जांच एसआइटी ने पूरी कर ली है। बुधवार को एसआईटी ने शाहजहांपुर सीजेएम कोर्ट जाकर आरोप पत्र दाखिल किया। आरोप पत्र 47 सौ पन्ने में दाखिल किए गए। आरोप पत्र पर जेल से बुलाकर सभी आरोपियों से हस्ताक्षर कराए गए। अब इस मामले में हाईकोर्ट में रिपोर्ट पेश की जाएगी।

बुधवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे एसआइटी दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद चिन्मयानंद को कड़ी सुरक्षा में साथ लेकर सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने पहुंची। इस दौरान कोर्ट परिसर में पुलिस बल तैनात रहा। सीजेएम कोर्ट में चिन्मयानंद की पेशी के बाद उनको जेल में वापस दाखिल कर दिया गया।

उसके बाद रंगदारी में आरोपित छात्रा, उसके दोस्त संजय सिंह, विक्रम सिंह और सचिन सेंगर को जेल से कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया। एसआईटी ने चिन्मयानंद प्रकरण में पांचों आरोपित को सीजेएम कोर्ट में पेश करते हुए चार्जशीट दाखिल कर दी है। अब गुरुवार को एसआइटी हाईकोर्ट में अपना जवाब दाखिल करेगी। 28 नवंबर को हाईकोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट पेशी करेगी।

बुधवार को एसआइटी की टीम केस डायरी व चार्जशीट लेकर सीजेएम कोर्ट पहुंची। करीब 11 बजे चिन्मयानंद को कोर्ट में लाया गया, जहां सीजेएम ओमवीर सिंह ने उन पर लगे आरोपों के बारे में बताया। करीब बीस मिनट तक रुकने के बाद चिन्मयानंद को वापस ले जाया गया। उसके बाद छात्रा, संजय सिंह, विक्रम सिंह व सचिन सेंगर को वहां लाया गया। चारों लोगों को कोर्ट में पेश किया गया। उन सभी पर एक-एक कर आरोप बताए गए। करीब बीस मिनट तक चारों आरोपित वहां पर रुके। उसके बाद उन्हें भी वहां से वापस जेल भेज दिया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...