1. हिन्दी समाचार
  2. चिन्मयानंद मामला : सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को दिया आदेश, एसआईटी से जांच के साथ ही परिवार को दी जाए सुरक्षा

चिन्मयानंद मामला : सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को दिया आदेश, एसआईटी से जांच के साथ ही परिवार को दी जाए सुरक्षा

Chinmayanand Case Supreme Court Orders Up Government Security Should Be Given To Family Along With Investigation From Sit

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। शाहजहांपुर में एलएलएम छात्रा की तरफ से बीजेपी नेता और पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर लगाए गए आरोपों के मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को यह आदेश दिया है कि वे लॉ स्टूडेंट की तरफ से पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री के ऊपर लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एसआईटी का गठन करे।

पढ़ें :- इस शहर मे है दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर, जानिए क्या है खास

सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से अनुरोध किया कि इस मामले में दर्ज कराई गई दो क्रास एफआईआर की जांच के लिए जल्द ही एक पीठ का गठन किया जाए। इसके साथ ही, सुप्रीम कोर्ट ने इहालाबाद हाईकोर्ट से कहा है कि छात्रा की तरफ से शिकायत की जांच की वह मॉनिटर करे। वहीं कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को आदेश दिया है कि मामले की अगली सुनवाई तक युवती और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराए।

बता दें कि कुछ दिन पहले एक फेसबुक पोस्ट कर लॉ की पढ़ाई करने वाली एक छात्रा ने बीजेपी नेता और पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री पर जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाया। उसके बाद लड़की के पिता ने स्वामी चिन्मयानंद जो कि बीजेपी के नेता और एक प्रभावशाली संत हैं, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। यूपी के शाहजहांपर में एफआईआर दर्ज हुई। वीडियो जारी करने के बाद आरोप लगाने वाली लड़की लापता हो गई थी जो बाद में राजस्थान के दौसा से बरामद हुई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...