चिराग पासवान ने लालू के बेटों की शैक्षिक योग्यता को लेकर उठाए सवाल

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के चलते राज्य में राजनीतिक दलों के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के दौर में अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया रामविलस पासवान के बेटे चिराग पासवान ने अपनी उपस्थिती दर्ज कारवाई है। चिराग ने बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि जब लालू अपने बच्चों को ही शिक्षित करने में असमर्थ रहे तो वह सूबे के युवाओं को शिक्षित कैसे करेंगे।

चिराग पासवान बुधवार को मुजफ्फरपुर जिले में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस जनसभा में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होने अपने सम्बोधन में सूबे से युवाओं के पलायन के लिए नीतीश व लालू को जिम्मेदार ठहराया। उन्होने कहा कि आज बिहार के युवाओं को पढ़ने और रोजगार के लिए पलायन करना पड़ रहा है। 

चिराग ने कहा कि आजादी के 68 साल बाद भी बिहार दूसरे राज्यों की तरह विकास क्यों नहीं कर पाया, इसका जबाब बिहार में शासन करने वाले नेताओं और सियासी दलों को देना होगा। उन्होने लालू प्रसाद के बेटे के उम्र विवाद पर चुटकी लेते हुए कहा कि लालू जी के दोनों लड़के (तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव) उनसे छोटे हैं और भाई की तरह हैं, लेकिन मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि सबसे छोटा भाई आखिर कौन है।

चिराग भाजपा प्रत्याशी सुरेश शर्मा के पक्ष में प्रचार में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में तेजस्वी जहां राघोपुर से वहीं तेज प्रताप महुआ से राजद के प्रत्याशी हैं। तेजस्वी ने नामांकन पत्र में अपनी शैक्षणिक योग्यता नौवीं पास बताई है। 

Loading...