1. हिन्दी समाचार
  2. चिराग पासवान जल्द बन सकते हैं LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष

चिराग पासवान जल्द बन सकते हैं LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Chirag Paswan May Soon Become National President Of Ljp

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान अब लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की कमान अपने 35 वर्षीय बेटे चिराग पासवान को सौंप सकते हैं। आपको बता दें कि चिराग को मंगलवार को पार्टी की बिहार इकाई का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया। सूत्रों की मानें तो चिराग पासवान नवंबर में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभाल सकते हैं। वह बिहार की जमुई लोकसभा सीट से दूसरी बार सांसद बने हैं। लोजपा अपने स्थापना दिवस 28 नवंबर को राज्य में रैली आयोजित करने की योजना बना रही है।

पढ़ें :- टूलकिट मामला: शांतनु मुलुक को कोर्ट से मिली राहत, 9 मार्च तक गिरफ्तारी पर रोक

पार्टी के नये नेतृत्व के बारे में जब राम विलास पासवान से संवाददाताओं ने पूछा तो उन्होंने कहा कि पार्टी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अपने नेतृत्व के बारे में निर्णय ले सकती है। उन्होंने कहा कि यह तय है कि नयी पीढ़ी पार्टी की कमान संभालने आगे आएगी। लोजपा की बिहार इकाई के कार्यवाहक अध्यक्ष के तौर पर चिराग पासवान अपने चाचा पशुपति कुमार पारस की जगह लेंगे। पारस को राम विलास पासवान के एक और भाई राम चंद्र पासवान के निधन के बाद लोजपा की इकाई दलित सेना का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

केंद्र में सत्तारूढ़ राजग में भाजपा की सहयोगी लोजपा के लोकसभा में पांच सदस्य हैं। राजग ने रामचंद्र पासवान के निधन के बाद खाली हुई समस्तीपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि 21 अक्टूबर के उपचुनाव में राम चंद्र के बेटे प्रिंस राज अपनी चुनावी किस्मत आजमाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...