चित्रकूट उपचुनाव परिणाम: कांग्रेस ने बनाई बड़ी बढ़त

Chitrakoot-By-election
चित्रकूट उपचुनाव परिणाम: कांग्रेस ने बनाई बड़ी बढ़त

Chitrakoot By Election Results Congress Leading With 18000 Votes Neelansh Chaturvedi Leads

भोपाल। मध्य प्रदेश के सतना जिले की कांग्रेस के कब्जे वाली चित्रकूट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा को हार मिलती नजर आ रही है। पूर्व विधायक प्रेम​ सिंह के निधन के बाद खाली हुई इस सीट से कांग्रेस ने नीलांशु चतुर्वेदी को उम्मीदवार बनाया था जबकि प्रदेश की सत्ताधारी भाजपा ने शंकरदयाल त्रिपाठी को मैदान में उतारा था।

भाजपा ने इस सीट पर जीत दर्ज करवाने के लिए एड़ी चोटी की दम झोक रखी थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीन दिनों तक इस विधानसभा क्षेत्र में प्रचार किया, तो दूसरी ओर सीमावर्ती राज्य उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने भी इस क्षेत्र में दौरा कर पार्टी प्रत्याशी के लिए प्रचार किया था।

ताजा जानकारी मिलने तक चित्रकूट उपचुनाव की मतगणना के 9 राउंड पूरे हो चुके हैं जिसमें कांग्रेस के प्रत्याशी ने 18000 मतों से लीड ले रखी है। कुल 19 राउंड काउंटिंग वाली इस सीट पर भाजपा के लिए जीत की उम्मीद कमजोर होती नजर आ रही है।

आपको बता दें कि 9 नवंबर को इस सीट पर उपचुनाव के लिए हुए मतदान में करीब 64 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। लगभग 2 लाख मतदाताओं वाली यह सीट लंबे समय से कांग्रेस के कब्जे में रही है। दिवंगत विधायक प्रेम सिंह इस सीट से तीसरी बार विधायक बने थे।

भोपाल। मध्य प्रदेश के सतना जिले की कांग्रेस के कब्जे वाली चित्रकूट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा को हार मिलती नजर आ रही है। पूर्व विधायक प्रेम​ सिंह के निधन के बाद खाली हुई इस सीट से कांग्रेस ने नीलांशु चतुर्वेदी को उम्मीदवार बनाया था जबकि प्रदेश की सत्ताधारी भाजपा ने शंकरदयाल त्रिपाठी को मैदान में उतारा था। भाजपा ने इस सीट पर जीत दर्ज करवाने के लिए एड़ी चोटी की दम झोक रखी थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह…