उप्रः सपा विधायक ने एसडीओ को पीटा, मामला दर्ज

चित्रकूट। समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव की तमाम नसीहतों के बाद भी सपा नेताओं की गुंड़ई पर विराम नहीं लगा। शुक्रवार को चित्रकूट जिले के सदर विधायक वीर सिंह ने विद्युत विभाग के उपखंड़ अधिकारी (एसडीओ) की उनके कार्यालय में घुसकर कथित तौर पर जबर्दस्त पिटाई कर दी। पुलिस ने पूरे जिले की विद्युत सप्लाई ठप कर दिए जाने के बाद विधायक के खिलाफ प्रथम सूचना दर्ज कर ली है।




घटना के बारे में राज्य विद्युत कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव रामलाल पाल ने शनिवार को बताया कि ‘उपखंड़ अधिकारी (एसडीओ) कर्वी आशीष कुमार धुस्स मैदान स्थित अपने कार्यालय में शुक्रवार को सरकारी काम-काज निपटा रहे थे। दोपहर बाद सदर विधायक वीर सिंह और जिला शासकीय अधिवक्ता अशोक कुमार गुप्ता अपने एक दर्जन साथियों के साथ वहां पहुंचे और अन्य कर्मचारियों को बाहर निकाल कार्यालय बंद कर उनकी लात-जूतों से पिटाई शुरू कर दी। सरकारी कागज फाड़ दिए और कंप्यूटर आदि तोड़ डाले।’ उन्होंने बताया कि ‘मारपीट की घटना से एसडीओ को अंदरूनी गंभीर चोंटें आई हैं।’ पाल ने बताया कि ‘घटना से गुस्साए विद्युत कर्मचारियों ने पूरे जिले की सप्लाई ठप कर दी, तब कहीं पुलिस ने प्रथम सूचना दर्ज की है।’ उन्होंने कहा कि ‘विधायक और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक विद्युत कर्मियों का आन्दोलन जारी रहेगा।’




पुलिस अधीक्षक दिनेश पाल सिंह ने शनिवार को बताया कि ‘एसडीओ की तहरीर पर शुक्रवार की देर रात विधायक वीर सिंह, जिला शासकीय अधिवक्ता अशोक गुप्ता, पवन व संतराम पटेल के अलावा आधा दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।’ उधर, सदर विधायक वीर सिंह का कहना है कि ‘एसडीओ के साथ मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई, वह अशोक गुप्ता के काम से विद्युत उपखंड़ कार्यालय गए हुए थे। लेकिन एसडीओ ने जायज काम करने से मना कर दिया, जब इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से करने की बात कही गई तो एसडीओ ने ही खुद कागजात फाड़ दिए और कंप्यूटर आदि पटक कर तोड़ दिया।’ बहरहाल, इस घटना से आक्रोशित विद्युत कर्मचारी विधायक व अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आन्दोलन पर उतर गए हैं।

चित्रकूट से आर जयन की रिपोर्ट