HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. स्किन टाइप के अकॉर्डिंग करें फेस मास्क का चुनाव, हमेशा दिखेंगी यंग और ब्युटीफुल

स्किन टाइप के अकॉर्डिंग करें फेस मास्क का चुनाव, हमेशा दिखेंगी यंग और ब्युटीफुल

अपने फ़ेस टाइप के अनुसार करें फ़ेस मास्क का इस्तेमाल सुंदरता और ग्लो बना रहेगा बरकरार, घरेलू नुस्खे

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: फ़ेस की सुंदरता और ग्लो को बढ़ाने के लिए महिलाएं कई सौंदर्य उत्पादों की मदद ले सकती हैं। बाजार में कई तरह के फेस मास्क हैं जो खूबसूरत त्वचा पाने में आपकी मदद कर सकते हैं। लेकिन इन सभी फेस मास्क में से आपके लिए कौनसा उपयोगी साबित होगा, यह जानना भी बहुत जरूरी हैं।

पढ़ें :- Beautiful feet: खोई चमक वापस लौट आयेगी इन चीजों को लगाने से खूबसूरत दिखेंगे आपके पैर

ऐसे में आपको अपनी त्वचा के अनुसार फेस मास्क का चुनाव करना चाहिए जो ज्यादा असरदार साबित होगा। आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि स्किन के अनुसार कैसे करें सही फेस मास्क का चुनाव।

सुस्त त्वचा के लिए एक्सफोलिएटिंग मास्क

ये सुस्त लोगों के लिए एकदम सही हैं और अगर आप हाइपरपिग्मेंटेशन से पीड़ित हैं, तो ये आपके लिए बहुत फायदेमंद है। ये मास्क मृत त्वचा कोशिकाओं और त्वचा की छिद्रों को बंद करने वाली अन्य अशुद्धियों को हटाने में मदद करते हैं। ये एक गहरी सफाई प्रदान करते हैं और यह आपके चेहरे पर एक चमक लाता है। हालांकि, ये आपकी त्वचा को शुष्क भी करते हैं। इसलिए बार-बार इसका इस्तेमाल करने से बचें। मास्क को धोने के बाद हमेशा मॉइस्चराइजर लगाएं।

क्ले मास्क ऑयली त्वचा के लिए

पढ़ें :- Rajasthani Bandhani Dupatta in Sawan: सावन में लाइट ग्रीन के राजस्थानी बंधनी दुपट्टा को हर कलर के साथ करें कैरी, देगा परफेक्ट लुक

अगर आपके त्वचा बहुत ऑयली है और हर वक्त मुंहासों से भरी रहती है, तो क्ले मास्क आपके लिए एकदम सही हैं। ये मास्क आपकी त्वचा के अदर से ऑयल को सोख लेगा और गहराई से इसकी सफाई भी करेगा। वहीं ये फेस मास्क आपकी त्वचा से सभी अशुद्धियों को बाहर निकालने में भी मदद करते हैं। यह आपकी त्वचा को डिटॉक्स करके साफ कर देता है। इस तरह के मास्क सीबम उत्पादन को नियंत्रित करते हैं। यह छिद्रों की उपस्थिति को कम करने और आपको एक आश्चर्यजनक चिकनी और एक साफ त्वचा पाने में मदद करते हैं।

स्लीपिंग मास्क जवां दिखने के लिए 

यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए आदर्श है। जैसा कि नाम से पता चलता है, आप सोने से पहले इन मास्क को लगाएं। इसे रात भर लगा रहने दें और सुबह धो लें। ये अद्भुत एंटी-एजिंग लाभों के साथ आते हैं। यह आपकी त्वचा को पुनर्स्थापित करता है और आपकी त्वचा को फिर से जीवंत करता है। वहीं ये डार्क सर्कल्स को भी ठीक करने में मदद करता है।

सेंसिटिव स्किन के लिए हाइड्रोजेल फेस मास्क

ये फेस मास्क सामान्य से लेकर संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए फायदेमंद है। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए काम करता है और एक ताजा, सुखदायक और शीतलन प्रभाव के साथ आता है। ये मास्क त्वचा में नमी को लॉक करके इसे हाइड्रेट करने का काम करता है। एक ही समय में, यह आपकी त्वचा को कोमल बनाता है और लोच को बढ़ाता है, जिससे त्वचा कोमल और मुलायम हो जाती है।

पढ़ें :- कॉन्टैक्ट लेंस की वजह से एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन की आंखो का कॉर्निया हुआ डैमेज, लेंस के अधिक इस्तेमाल से होती हैं ये दिक्कतें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...