‘चोटी कटवा’ का आतंक: यूपी प्रशासन अलर्ट, अफवाहों से बचने की हिदायत

लखनऊ। देश के कई राज्यों में कथित तौर पर महिलाओं की चोटी काटने की दहशत उप्र के कई जिलों में फैल गई है। 'चोटी कटवा' गैंग को लेकर अब प्रशासन भी सतर्क हो गया है। यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर इस बाबत सतर्क रहने की सलाह दी है और इस तरह की अफवाहों से निपटने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेने की बात कही है। महिलाओं की…

लखनऊ। देश के कई राज्यों में कथित तौर पर महिलाओं की चोटी काटने की दहशत उप्र के कई जिलों में फैल गई है। ‘चोटी कटवा’ गैंग को लेकर अब प्रशासन भी सतर्क हो गया है। यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर इस बाबत सतर्क रहने की सलाह दी है और इस तरह की अफवाहों से निपटने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेने की बात कही है।

महिलाओं की चोटी काटने की अफवाह अब आगरा, मुथरा, अलीगढ़ हाथरस होते हुए इटावा-कन्नौज तक पहुंच गई। भ्रम की स्थिति पैदा होने के बाद पुलिस ने मामलों की जांच शुरू कर दी है। साथ ही अफवाहों से सावधान रहने को कहा है।

{ यह भी पढ़ें:- पैसों के लालच में मां-बाप ने मिलकर अपनी ही तीन बेटियों को बेचा }

बता दें कि आगरा का मुटनई वह गांव हैं, जहां इस अंधविश्वास की पहली शिकार एक महिला हुई थी। उसे बुधवार को आसपास के लोगों ने चुड़ैल बताकर मार डाला गया था। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ने देने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि शरारती तत्व अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस इस मामले पर नजर रख रही है। दूसरे राज्यों से यह अफवाह फैली है। सभी जिलों में प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- मुस्लिम ड्राईवर की वजह से ओला कैब की बुकिंग कैंसिल, ट्विटर पर लिखा 'जिहादी' }

Loading...