Choti Katwa Ke Baad Bhoot Ne Kaati Dadhi

लखनऊ। यूपी में ‘चोटी कटवा’ के भूत ने प्रशासन की नाक में दम कर रहा था कि अचानक अब ‘दाढ़ी के भूत’ का मामला चर्चा में आ गया। दरअसल, रामपुर जिले में एक सिख युवक का दावा है कि किसी अंजान शख्स ने उसकी दाढ़ी काट दी है। हालांकि पुलिस इस मामले को संदिग्ध मानकर जांच कर रही है

मामला रामपुर के मिलक कोतवाली क्षेत्र का है, यहां के चिचौली गांव में रहने वाला जोगिंदर सिंह अपने घर पर था। जोगिंदर का कहना है, शनिवार को अचानक उन्हें महसूस हुआ कि कोई उनके पीछे से आया और फिर उनकी आंखें बंद हो गईं। कुछ देर बाद जब जोगिंदर की आंख खुली, तो उनकी कटी हुई दाढ़ी उनके हाथ में थी।

जोगिंदर ने बताया कि उनकी दाढ़ी काफी बड़ी थी। उन्होंने फौरन पुलिस को मामले की जानकारी दी। मिलक पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। एसपी विपिन ताडा ने कहा, अफवाहों पर ध्यान ना दें, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बताते चलें कि दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में किसी अदृश्य साये द्वारा महिलाओं की चोटी काटने की अफवाह जोरों पर हैं। लोगों का कहना है कि कोई भूत या चुड़ैल जैसी चीज़ महिलाओं की चोटियां काट ले जा रही हैं। इसी अफवाह के चलते यूपी के आगरा में एक महिला को चोटी काटने वाली चुडैल समझ कर बीड़ ने पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी थी।