गेल ने खुद को बताया सबसे बेस्ट, बोलें- सिर्फ यह खिलाड़ी लगा सकता है मेरे जैसे सिक्स

नई दिल्ली। गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने और लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए दुनिया भर में विख्यात वेस्टइंडीज के घातक बल्लेबाज क्रिस गेल खुद को क्रिकेट इतिहास का सबसे महानतम बल्लेबाज़ मानते है। दरअसल, बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में गेल ने 69 बॉल में 5 चौकों और 18 छक्कों की मदद से 146 रन की नाबाद पारी खेली। जिसके बाद गेल से जब ये पूछा गया कि क्या उनसे बढ़िया कोई बल्लेबाज छक्के लगा सकता है, इस सवाल पर गेल ने जो जबाव दिया वह जानने के लायक है।

यह खिलाड़ी लगा सकता है गेल की तरह छ्क्के

उन्होंने कहा ‘ मैं सर्वकालिक महान खिलाड़ी हूं, लेकिन मेरी तरह अगर कोई खिलाड़ी बढ़िया छक्के मार सकता है तो वो हैं टीम के साथी खिलाड़ी ईविन लुईस। गेल ने बताया कि सिर्फ लुईस ही उनकी तरह लंबे-लंबे छक्के जड़ सकते हैं।

कैसे बताया खुद को बॉस
दरअसल, उनकी टीम रंगपुर राइडर्स के खिताब जीतने के बाद जब उनसे पूछा गया कि क्या वह टी20 के ब्रैडमैन हैं, तो उन्होंने कहा,’मैं सर्वकालिक महान बल्लेबाज हूं।’ वैसे तो वो खुद को ना सिर्फ यूनिवर्सल बॉस कहते हैं बल्कि सोशल मीडिया पर अनगिनत बार उन्होंने यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल लिखा भी है।

{ यह भी पढ़ें:- T-20: ऋषभ पंत ने 32 गेंद मेें जड़ा शतक, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे }

गौरतलब है कि गेल ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में 69 गेंदों में रिकॉर्ड 18 छक्कों की मदद से 146 रनों की शतकीय पारी खेली थी। यह गेल के बल्ले से निकला हुआ टी20 क्रिकेट का 20वां शतक रहा। उनकी इस पारी की बदाैलत रंपपुर राइडर्स ने ढाका डाइनामेटस को हराकर पहली बार खिताब जीता था। गेल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह 320 मैचों में 20 शतक आैर 67 अर्धशतक की बदाैलत 11,056 रन बना चुके हैं।

{ यह भी पढ़ें:- क्रिस गेल के बल्ले से छक्कों के बीच झड़े विश्व कीर्तिमान }

Loading...