एक छक्का जड़ते ही क्रिस गेल बन जाएंगे ‘सिक्स के किंग’

chris gayle
एक छक्का जड़ते ही क्रिस गेल बन जाएंगे 'सिक्स के किंग'

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल ने बांग्लादेश के खिलाफ सेंट कीट्स में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 5 छक्के जड़ के एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है दरअसल, गेल ने शाहिद अफरीदी के 476 इंटरनेशनल सिक्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अब वो जल्द ही 500 इंटरनेशनल छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन सकते हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज में वनडे मैचों में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए हैं।

वनडे में 351 छक्कों के साथ अभी भी शीर्ष पर हैं शाहिद अफरीदी

उनसे पहले एक ही देश में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड सिर्फ 3 खिलाड़ियों के नाम दर्ज है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कलम ने अपने देश में 126, भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अपने देश में 120 और न्यूजीलैंड के ही मार्टिन गप्टिल ने अपने देश में 102 छक्के लगाए हैं। वैसे सिर्फ वनडे क्रिकेट की बात की जाए तो शाहिद अफरीदी 351 छक्कों के साथ शीर्ष पर हैं। वहीं क्रिस गेल के नाम वनडे में अब तक 275 सिक्सर्स दर्ज हैं। टी-20 इंटरनेशनल में क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल ने सबसे ज्यादा 103 छक्के लगाए हैं। भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 342 छक्के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी के नाम दर्ज है।

{ यह भी पढ़ें:- K L Rahul ने सहवाग को दिया विस्फोटक बैटिंग का श्रेय, कहा- वीरू ने खेलने की आजादी दी }

वनडे क्रिकेट के सिक्सर किंग

इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्सर लगाने वाले क्रिकेटर्स की बात करें तो इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद आफरीदी पहले नंबर पर हैं, जिन्होंने 351 सिक्सर लगाए हैं, क्रिस गेल के नाम 275 सिक्सर हैं, तीसरे नंबर पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या हैं, जिनके नाम 270 सिक्सर हैं, चौथे नंबर पर टीम इंडिया के महेंन्द्र सिंह धोनी हैं जिनके नाम 217 सिक्सर हैं।

सिक्स के मामले में गेल

वनडे मैचों में 275 सिक्स जड़ चुके हैं। वनडे में सबसे ज्यादा 351 सिक्स शाहिद अफरीदी के नाम हैं। दूसरे नंबर पर गेल हैं।

{ यह भी पढ़ें:- शाहिद अफरीदी के साथ संबंध बनाने पर पहली बार सामने आईं अर्शी खान, किया चौंकाने वाला खुलासा }

टेस्ट मैचों में 98 सिक्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं गेल। ब्रेंडन मैकुलम (107) पहले, एडम गिलक्रिस्ट (100) दूसरे नंबर पर हैं।

टी20 मैचों में सबसे ज्यादा 103-103 सिक्स गेल और मार्टिन गुप्टिल के नाम दर्ज हैं।

{ यह भी पढ़ें:- World XI vs West Indies T20 : चैंपियन विंडीज का दबदबा बरकरार, वर्ल्ड XI को 72 रन से रौंदा }

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल ने बांग्लादेश के खिलाफ सेंट कीट्स में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 5 छक्के जड़ के एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है दरअसल, गेल ने शाहिद अफरीदी के 476 इंटरनेशनल सिक्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अब वो जल्द ही 500 इंटरनेशनल छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन सकते हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज में वनडे मैचों में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए हैं। वनडे में 351 छक्कों…
Loading...