1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुए ईसाई धर्मगुरू पोप फ्रांसिस, होनी है सर्जरी

इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुए ईसाई धर्मगुरू पोप फ्रांसिस, होनी है सर्जरी

ईसाई धर्मगुरू पोप फ्रांसिस को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल पोप को काफी समय पहले बड़ी आंत में हुई परेशानी का समना कर रहे थे। जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने इलाज किया था और सर्जरी का सुझाव दिया था।

By अनूप कुमार 
Updated Date

वेटिकन सिटी: ईसाई धर्मगुरू पोप फ्रांसिस को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल पोप को काफी समय पहले बड़ी आंत में हुई परेशानी का समना कर रहे थे। जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने इलाज किया था और सर्जरी का सुझाव दिया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इलाज के लिए पोप को रोम के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सर्जरी कब होगी इसके बारे में अभी बताया नहीं गया है।

पढ़ें :- निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण कराने के साथ गुणवत्ता पर रखें विशेष ध्यान : सीएम योगी

इससे पहले 84 साल के पोप फ्रांसिस ने रविवार को परंपरा के तहत सेंट पीटर्स स्क्वायर पर जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा था कि वह सिंतबर माह के दौरान स्लोवाकिया तथा हंगरी का दौरा करेंगे। पोप के स्वास्थ्य को लेकर रोम सहित दुनिया के कई हिस्सों में प्रार्थना की जा रही है। मई में इजरायल और फलस्तीन बीच जब विवाद हुआ था तो तब तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने पोप फ्रांसिस से इसमें हस्तक्षेप करने की मांग की थी।

इससे पहले पोप 2013 में अस्पताल में भर्ती हुए थे। इस दौरान उनके फेफड़े में आई समस्या का इलाज किया था जिसकी वजह से उन्हें अक्सर सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...