1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Christmas 2021: दुनिया के देशों में इस तरह से मनाया जाता है Christmas , इस मुल्क में गर्मियों के कपड़ों में आते हैं सेंटा

Christmas 2021: दुनिया के देशों में इस तरह से मनाया जाता है Christmas , इस मुल्क में गर्मियों के कपड़ों में आते हैं सेंटा

दुनिया भर में क्रिसमस का फीवर सिर चढ़ कर बोल रहा है। क्रिसमस के त्योहार की तैयारियां अंतिम चरण में है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Christmas 2021: दुनिया भर में क्रिसमस का फीवर सिर चढ़ कर बोल रहा है। क्रिसमस के त्योहार की तैयारियां अंतिम चरण में है। साल भर से इंतजार करने के बाद 25 दिसंबर को प्रभु यीशु जन्म के दिन ये खुशियों का त्योहार मनाया जाता है। क्रिसमस का त्योहार इतना लोकप्रिय है कि इसे दुनिया भर के 160 से अधिक देशों में मनाया जाता है।विश्वभ्र के अलग-अलग देशों में क्रिसमस मनाने की अपनी परंपरा होती है।आइए जानते हैं क्रिसमस मनाने की अलग-अलग परंपराओं के बारे में ।

पढ़ें :- Christmas 2021: इस चर्च में 60 हजार लोग एक साथ कर सकते हैं प्रेयर, दुनिया के चर्चों के बारे में जानिए

इंग्लैंड
इंग्लैंड में एक अजीबोगरीब परंपरा चली आ रही है। यहां क्रिसमस के दिन किसी शरारती बच्चे को स्टॉकिंग्स में मिठाई की जगह कोयले गिफ्ट के रूप में दिए जाते हैं।

ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया में सेंटा गर्मियों के कपड़ों में 6 कंगारू पर आता है। देश में लोग गर्मियों के कपड़ों में ही क्रिसमस का त्योहार मनाते हैं।

ग्रीस
ग्रीस में लोग इस दिन क्रॉस और होली बेसिल को पवित्र पानी से साफ करके इस पानी को घर के हर कोने में छिड़कते हैं। माना जाता है कि इससे घर शुद्ध हो जाता है।

चीन
चीन में इस दिन लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को एक सेब गिफ्ट करते हैं जिसे ‘पीस ऐपल’ कहा जाता है।

पढ़ें :- America: अमेरिका ने 'एक्स' लिंग के साथ पहला पासपोर्ट किया जारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...