1. हिन्दी समाचार
  2. फूड
  3. Christmas 2021 Cakes : केक बनाकर करें क्रिसमस को सेलिब्रेट, खुशियों के त्योहार का मजा करें दोगुना

Christmas 2021 Cakes : केक बनाकर करें क्रिसमस को सेलिब्रेट, खुशियों के त्योहार का मजा करें दोगुना

खुशियों का त्योहार क्रिसमस पूरी दुनिया में बहुत ही हर्षोल्लास के साथ् मनाया जाता है। साल भर से इंतजार करने के बाद 25 दिसंबर को प्रभु यीशु जन्म के दिन ये खुशियों का त्योहार मनाया जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Christmas 2021 Cakes : खुशियों का त्योहार क्रिसमस पूरी दुनिया में बहुत ही हर्षोल्लास के साथ् मनाया जाता है। साल भर से इंतजार करने के बाद 25 दिसंबर को प्रभु यीशु जन्म के दिन ये खुशियों का त्योहार मनाया जाता है। इस दिन को मनाने के लिए लोग अपने मित्रों , परिचितों को हैप्पी मैरी क्रिसमस कह कर विश  करते है। क्रिसमस की शुभकामनाएं (Christmas Wishes) देते है। कार्ड मैसेज और सोशल मीडिया प्लेटफार्म  पर शुभकामनाएं देते है। खुशियों को दोगुना करने के लिए इस लोग एक दूसरे को गिफ्ट देते है और तरह तरह के व्यंजन बनाते है।

पढ़ें :- नाश्ते में बनाये पोहा सबसे आसान रेसिपी,जानिये ?

इस खास त्योहार के मौके की तैयारियां घरों में शुरू हो गई है। इस मौके पर जिंगल्स गाए जाते हैं। और तरह-तरह के केक (Cake Recipes) भी बनाए जाते हैं।. आज हम आपको इस खास त्योहार पर अलग-अलग वैरायटी के केक के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आप आसानी से घर पर ट्राई कर सकते हैं।

चॉकलेट केक
चॉकलेट केक लोगों में बहुत लोकप्रिय है।बच्चों को बहुत पसंद है। आप कोको पाउडर और चॉको चिप्स की मदद से घर पर ही बेहद टेस्टी केक बना सकते हैं।

टूटी-फ्रूटी केक
टूटी-फ्रूटी केक को आप बड़ी आसानी से क्रिसमस के दिन घर पर बना सकते हैं। यह खाने में जितना टेस्टी लगता है बनाने में उतना ही आसान भी है।

चॉकलेट केक
इस खास मौके पर गुड़ का केक बना सकते हैं। यह खाने में बेहद टेस्टी और हेल्दी होता है।

पढ़ें :- अंगूर खाने के फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...