1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. क्रिसमस 2021: क्रिसमस पर अपना चेहरा चमकाने के लिए आजमाएं इन 6 त्वचा देखभाल युक्तियों को

क्रिसमस 2021: क्रिसमस पर अपना चेहरा चमकाने के लिए आजमाएं इन 6 त्वचा देखभाल युक्तियों को

यहां हम कुछ स्किनकेयर टिप्स के साथ हैं, जो आपकी त्वचा को स्वस्थ रखेंगे और आपकी खोई हुई चमक को फिर से जीवंत कर देंगे, जिससे आप बेहद खूबसूरत दिखेंगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

क्रिसमस 2021 की उलटी गिनती शुरू हो गई है, और महिलाएं आगामी क्रिसमस पार्टियों के लिए अपने लुक्स की योजना बनाने में व्यस्त हैं। हालांकि इस पावन पर्व के साथ सर्दी का मौसम भी आता है और इस समय मौसम हमारी त्वचा पर कहर बरपा रहा है। त्वचा रूखी और बेजान हो रही है, जिससे मेकअप ठीक से नहीं निकल रहा है और दिखने में जर्जर है।

पढ़ें :- Peepal Ka Ped : इस वृक्ष को वासुदेव भी कहते है, कई रोगों में है लाभकारी

क्रिसमस पार्टियों से पहले खुद को हाइड्रेट रखने के लिए जितना हो सके उतना पानी पिएं क्योंकि शराब एक मूत्रवर्धक है इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी त्वचा और शरीर को ठीक से हाइड्रेट कर रहे हैं।

अपने फेशियल के लिए समय निकालें क्योंकि इसके बहुत सारे फायदे हैं त्वचा की गहराई से सफाई करता है और लोच को बहाल करता है। केमिकल युक्त उत्पादों को छोड़ दें और घर के बने फेशियल जैसे उबटन, ओटमील और गुलाब जल के फेस पैक का इस्तेमाल करें। विशेषज्ञों के अनुसार, आपकी त्वचा के अनुसार हर 5 से 6 सप्ताह में एक फेशियल अवश्य करवाना चाहिए।

सुनिश्चित करें कि आप पोषक तत्वों से भरपूर आहार ले रहे हैं अन्यथा यह आपकी त्वचा को सुस्त बना देगा। विटामिन सी युक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करें क्योंकि यह त्वचा की रक्षा करता है और इसका एंटीऑक्सीडेंट घटक प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करता है और दोषों को ठीक करता है।

क्रिसमस पार्टियों से पहले, अपने शरीर को ‘सीज़न की अधिकता’ से उबरने के लिए कुछ शराब मुक्त दिन बिताने का प्रयास करें। साथ ही पार्टियों के दौरान अल्कोहलिक ड्रिंक्स के बीच में पानी पीते रहें।

पढ़ें :- Surya Guru Ki Yuti 2023 : इस दिन होगी सूर्य गुरु की युति, इन राशि के जातकों का हर काम होगा सफल

चीनी से बचें क्योंकि यह त्वचा के लिए उम्र बढ़ने के लिए है। यह कोलेजन फाइबर को नुकसान पहुंचाता है और झुर्रियों और ढीली पड़ने में योगदान देता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...