Christmas Day special: इस क्रिसमस पर अपने दोस्तों को दें ये Gifts

Christmas Day special: इस क्रिसमस पर अपने दोस्तों को दें ये Gifts
Christmas Day special: इस क्रिसमस पर अपने दोस्तों को दें ये Gifts

नई दिल्ली। 25 दिसंबर यानि क्रिसमस डे आने में अब बस दो दिन ही रह गए हैं। ऐसे में बाजार रंग-बिरंगे लाईट, क्रिसमस ट्री और सांता क्लॉज़ से सज चुका है। 25 दिसंबर को गिफ्ट देने की भी परंपरा है इस दिन लोग अपने दोस्तों-रिशतेदारों को खास गिफ्ट्स भी देते हैं। ऐसे में लोग इस बात को लेकर काफी परेशान रहते हैं कि अपनों को ऐसा क्या खास दिया जाए कि उनका क्रिसमस सच में हैप्पी हो जाए। आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्टस के बारें में बताएंगे जिन्हें देकर आप उन्हें स्पेशल फील करा सकते है।

Christmas Day Special Gifts 2 :

बैग (Bags)

25 दिसंबर के मौके पर बाजारों में आपको सांता क्लॉज़ की ड्रेस से लेकर सांता बना वाला लाल बैग तक भी मिलते है। ऐसे में आप बच्चों के लिए संता क्लोज वाला बैग दे सकते है। वहीं अन्य लोगों के लिए कोई स्टाईलिश बैग/पर्स भी गिफ्ट कर सकते है।

कैंडल्स/मोमबत्ती (Candles)

आजकल बाजारों में आपको कई तरह की कैंडेल्स मिल जाएंगे। अपनी आवश्यकतानुसार आप कोई भी कैंडिल खरीद सकते है। इसमें खुशबूदार से लेकर फ्लेवर वाली तक कैंडिल मिल जाएगी।

गैजेट (Gadget)

आजकल की युवा पीढ़ी को गैजेट में एक खास तरह की दिलचस्पी होती है। आप अपने बजट में किसी भी तरह का एक अच्छा सा गैजेट (हेडफोन, ईयरफोन, मोबाइल फोन, लैपटॅाप, स्पीकर आदि) का सामान भी गिफ्ट के रूप में दे सकते है।

मैकअप किट (Makeup kit)

महिलाओं को मेकअप करना सबसे ज्यादा पसंद होता है। तो इस मौके पर आप अपनी महिला मित्र या रिश्तेदार को एक अच्छा सा मेकअप किट भी तोहफा दे सकते है।

ड्रेस (Dress)

बड़े हो या बच्चे नए कपड़े पहनने का शौक हर किसी को होता है, इसलिए आप एक बेहतरीन ड्रेस गिफ्ट करके भी उन्हें खास एहसास करा सकते है।

चॅाकलेट (Chocolate)

क्रिसमस के मौके पर बाजारों में कई तरह की चॅाकलेट मिलते है। आप अपने बजट के हिसाब से किसी भी तरह की चॅाकलेट खरीद सकते है साथ ही चॅाकलेट केक भी एक अच्छा विकल्प है तो आप एक स्पेशल चॅाकलेट केक भी बनवा सकते है।

कार्डस (Cards)

क्रिसमस के मौके पर कार्ड देने की परंपरा है, इसलिए कार्ड देना भी अच्छा माना जाता है। किताबें (Books)कहते है किताबें इंसान की सबसे अच्छे दोस्त होते है। तो किताबों को गिफ्ट करना सबसे अच्छा होता है। तो अगर कोई किताबों का शौकिन व्यक्ति है तो उसे ये गिफ्ट जरूर करें।

क्रिसमस ट्री (Xmas tree)

क्रिसमस ट्री भी खास तोहफे की श्रेणी में आता है। आप चाहे तो घर में सजाने के लिए छोटा क्रिसमस ट्री भी दे सकते है। इसके साथ ही आप संता क्लॅाज वाले टेडी भी दे सकते है।

चॅाकलेट (Chocolate)

क्रिसमस के मौके पर बाजारों में कई तरह की चॅाकलेट मिलते है। आप अपने बजट के हिसाब से किसी भी तरह की चॅाकलेट खरीद सकते है साथ ही चॅाकलेट केक भी एक अच्छा विकल्प है तो आप एक स्पेशल चॅाकलेट केक भी बनवा सकते है।

नई दिल्ली। 25 दिसंबर यानि क्रिसमस डे आने में अब बस दो दिन ही रह गए हैं। ऐसे में बाजार रंग-बिरंगे लाईट, क्रिसमस ट्री और सांता क्लॉज़ से सज चुका है। 25 दिसंबर को गिफ्ट देने की भी परंपरा है इस दिन लोग अपने दोस्तों-रिशतेदारों को खास गिफ्ट्स भी देते हैं। ऐसे में लोग इस बात को लेकर काफी परेशान रहते हैं कि अपनों को ऐसा क्या खास दिया जाए कि उनका क्रिसमस सच में हैप्पी हो जाए। आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्टस के बारें में बताएंगे जिन्हें देकर आप उन्हें स्पेशल फील करा सकते है। बैग (Bags) 25 दिसंबर के मौके पर बाजारों में आपको सांता क्लॉज़ की ड्रेस से लेकर सांता बना वाला लाल बैग तक भी मिलते है। ऐसे में आप बच्चों के लिए संता क्लोज वाला बैग दे सकते है। वहीं अन्य लोगों के लिए कोई स्टाईलिश बैग/पर्स भी गिफ्ट कर सकते है। कैंडल्स/मोमबत्ती (Candles) आजकल बाजारों में आपको कई तरह की कैंडेल्स मिल जाएंगे। अपनी आवश्यकतानुसार आप कोई भी कैंडिल खरीद सकते है। इसमें खुशबूदार से लेकर फ्लेवर वाली तक कैंडिल मिल जाएगी। गैजेट (Gadget) आजकल की युवा पीढ़ी को गैजेट में एक खास तरह की दिलचस्पी होती है। आप अपने बजट में किसी भी तरह का एक अच्छा सा गैजेट (हेडफोन, ईयरफोन, मोबाइल फोन, लैपटॅाप, स्पीकर आदि) का सामान भी गिफ्ट के रूप में दे सकते है। मैकअप किट (Makeup kit) महिलाओं को मेकअप करना सबसे ज्यादा पसंद होता है। तो इस मौके पर आप अपनी महिला मित्र या रिश्तेदार को एक अच्छा सा मेकअप किट भी तोहफा दे सकते है। ड्रेस (Dress) बड़े हो या बच्चे नए कपड़े पहनने का शौक हर किसी को होता है, इसलिए आप एक बेहतरीन ड्रेस गिफ्ट करके भी उन्हें खास एहसास करा सकते है। चॅाकलेट (Chocolate) क्रिसमस के मौके पर बाजारों में कई तरह की चॅाकलेट मिलते है। आप अपने बजट के हिसाब से किसी भी तरह की चॅाकलेट खरीद सकते है साथ ही चॅाकलेट केक भी एक अच्छा विकल्प है तो आप एक स्पेशल चॅाकलेट केक भी बनवा सकते है। कार्डस (Cards) क्रिसमस के मौके पर कार्ड देने की परंपरा है, इसलिए कार्ड देना भी अच्छा माना जाता है। किताबें (Books)कहते है किताबें इंसान की सबसे अच्छे दोस्त होते है। तो किताबों को गिफ्ट करना सबसे अच्छा होता है। तो अगर कोई किताबों का शौकिन व्यक्ति है तो उसे ये गिफ्ट जरूर करें। क्रिसमस ट्री (Xmas tree) क्रिसमस ट्री भी खास तोहफे की श्रेणी में आता है। आप चाहे तो घर में सजाने के लिए छोटा क्रिसमस ट्री भी दे सकते है। इसके साथ ही आप संता क्लॅाज वाले टेडी भी दे सकते है। चॅाकलेट (Chocolate) क्रिसमस के मौके पर बाजारों में कई तरह की चॅाकलेट मिलते है। आप अपने बजट के हिसाब से किसी भी तरह की चॅाकलेट खरीद सकते है साथ ही चॅाकलेट केक भी एक अच्छा विकल्प है तो आप एक स्पेशल चॅाकलेट केक भी बनवा सकते है।