1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कोरोना संकट के बीच खुलने जा रहा है सिनेमा हॉल, इन नियमों का करना होगा पालन

कोरोना संकट के बीच खुलने जा रहा है सिनेमा हॉल, इन नियमों का करना होगा पालन

Cinema Hall Is Going To Open In The Midst Of Crisis This Rules Have To Be Followed

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकता। कोरोना संकट के बाद से बंद हुए सिनेमा हॉल को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार खोलने की तैयारी कर ली है। हालांकि, इसको लेकर पश्चिम बंगाल सरकार ने गाइडलाइन जारी की है। उसके तहत ही सिनेमा हॉल खोले जा सकते हैं। सीएम ममता ने कहा कि सिनेमा हॉलों को एक अक्टूबर से राज्य में काम करने की अनुमति दी है।

पढ़ें :- 15 अक्टूबर से खुलेंगे देश के तमाम सिनेमा हॉल व मल्टीप्लेक्स, इन नियमों का करना होगा पालन

उनके लिए सोशल डिस्टेंसिंग नियमों और अन्य कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। अधिकतम 50 लोगों को ही सिनेमा हॉल में जाने की अनुमति दी जाएगी। ममता बनर्जी ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। इसके साथ ही गुरुवार को आगामी त्योहार के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए।

पढ़ें :- कोरोना होने पर सीएम ममता बनर्जी को गले लगाने की बात कहने वाले बीजेपी नेता कोविड पॉजिटिव

इसके तहत उचित वेंटिलेशन के लिए पंडाल को चारों तरफ से खुला होना चाहिए। हैंड सैनिटाइजर अनिवार्य रूप से पंडालों के प्रवेश वाले जगह पर रखा जाना चाहिए और चेहरे मास्क पहनना बाध्यकारी होगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य की प्रत्येक दुर्गा पूजा समिति को पचास-पचास हजार रुपये उपलब्ध कराने की बृहस्पतिवार को घोषणा की।

राज्य की करीब 37 हजार दुर्गा पूजा समितियों के लिए कई तरह की राहत की घोषणा करते हुए बनर्जी ने कहा कि दमकल विभाग, कोलकाता नगर निगम, अन्य नगर निकाय और पंचायत अपनी सेवाओं के लिए पूजा समितियों से किसी तरह का कर या शुल्क वसूल नहीं करेंगी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...