1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली में सोमवार से खुलेंगे सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स, 100% क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो

दिल्ली में सोमवार से खुलेंगे सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स, 100% क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो

कोरोना महामारी (corona virus) की दूसरी लहर खत्म होते ही जीवन पटरी पर लौटने लगा है। हालांकि, अभी कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तरह तरह की आशंका जताई जा रहीं हैं। इसके चलते कोविड के नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी (corona virus) की दूसरी लहर खत्म होते ही जीवन पटरी पर लौटने लगा है। हालांकि, अभी कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तरह तरह की आशंका जताई जा रहीं हैं। इसके चलते कोविड के नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है।

पढ़ें :- दिल्ली के यूपी भवन के 118 नंबर कमरे से पुलिस ने फर्जी IAS को किया गिरफ्तार  

वहीं, इस बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (disaster management authority) ने शनिवार को बड़ी घोषणा की है। इसमें उन्होंने कहा कि 26 जुलाई यानी सोमवार सुबह पांच बजे से दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) और बसें अपनी पूरी क्षमता के साथ संचालित किया जायेगा।

इसके साथ ही सिनेमा हॉल (Cinema Halls), थिएटर (Theaters) और मल्टीप्लेक्स (Multiplexes) को 50 प्रतिशत क्षमता (50 percent capacity) के साथ खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं, डीडीएमए के फैसले के बाद दिल्ली के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

दरअसल, कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद से ही सबक कुछ बंद चल रहा था। दिल्ली के लोग भी मल्टीप्लेक्स और सिनेमा घरों के खुलने का इंतजार कर रहे थे। वहीं, अब डीडीएमए (disaster management authority) के इस फैसले के बाद सरकार को बड़ी राहत मिलेगी।

वहीं, डीडीएमए (disaster management authority) ने अपने आदेश में कहा कि, यात्रा और सिनेमाघर व मल्टीप्लेक्स में कोविड के नियमों का सख्ती से पालन किया जायेगा। वहीं, कोविड के नियमों की अनदेखी पर कार्रवाई की भी बात कही गयी है।

पढ़ें :- पंजाब की तरह दिल्ली में भी फंड का संकट गहराया, कॉलेज में रोकी गई प्रोफेसरों की सैलरी

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...