1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP में आज से खुल रहे सिनेमा हॉल, स्टेडियम और जिम गाइडलाइन जारी

UP में आज से खुल रहे सिनेमा हॉल, स्टेडियम और जिम गाइडलाइन जारी

यूपी में कोरोना का असर लगातार कम हो रहा है। प्रदेश में कोविड-19 की नियंत्रित होती स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार आज से कुछ और रियायत देने जा रही है। प्रदेश में आज से सिनेमाघरों को खोलने की मंजूरी दी गई है। हालांकि इस दौरान कोविड गाइडलाइंस का पालन करना होगा। ये छूट सप्ताह में पांच दिन के लिए होगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Cinema Halls Stadiums And Gym Guidelines Are Opening In Up From Today

लखनऊ:  यूपी में कोरोना का असर लगातार कम हो रहा है। प्रदेश में कोविड-19 की नियंत्रित होती स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार आज से कुछ और रियायत देने जा रही है। प्रदेश में आज से सिनेमाघरों को खोलने की मंजूरी दी गई है। हालांकि इस दौरान कोविड गाइडलाइंस का पालन करना होगा। ये छूट सप्ताह में पांच दिन के लिए होगी।

पढ़ें :- यूपी: सहायक अध्यापकों को CM ने बांटे नियुक्ति पत्र, कहा-2017 से पहले भ​र्तियों में स​​क्रिय हो जाते थे वसूली गैंग

उत्तर प्रदेश के मुख्‍य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने रविवार को नए दिशा-निर्देश जारी किए। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्‍थी ने बताया कि सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप खोलने का निर्णय सरकार ने लिया है।

आपको बता दें, उन्होंने बताया कि राज्‍य में निषिद्ध क्षेत्र को छोड़कर बाकी स्थानों में सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम सोमवार से सप्ताह में पांच दिन (सोमवार से शुक्रवार) तक खोलने की अनुमति दे दी गई है।

कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करना जरूरी

प्रदेश में कोरोना महामारी की वजह से बंद चल रहे सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम सोमवार यानी आज से खोल दिए जाएंगे। सिनेमाघर मालिकों और सिनेमा के शौकीनों के लिए ये राहत भरी खबर है। वहीं, स्वीमिंग पूल और शिक्षण कार्य के लिए स्कूल और कॉलेज अब भी बंद रहेंगे। यह छूट सप्ताह में 5 दिन के लिए ही होगी जबकि शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी। कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करना भी बेहद जरूरी है लापरवाही मिलने पर कार्रवाई भी हो सकती है।

अगले आदेश तक बंद रहेंगे

उन्होंने बताया कि स्वीमिंग पूल पहले की तरह अगले आदेश तक बंद रहेंगे। विवाह और धार्मिक स्थलों पर भी एक समय में अधिकतम 50 लोगों के जमा होने पर छूट होगी। राजनीतिक और सामाजिक आयोजनों और सभाओं पर पहले की तरह ही पाबंदी रहेगी।

पढ़ें :- भाजपा के लिए  सत्ता है सेवा और समर्पण : डॉ. दिनेश शर्मा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X