1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. 7 महीने बाद अब ‘अनलॉक’ होंगे सिनेमा हॉल, जारी की गई लम्बी गाइड लाइन

7 महीने बाद अब ‘अनलॉक’ होंगे सिनेमा हॉल, जारी की गई लम्बी गाइड लाइन

Cinema Halls Will Be Unlocked After 7 Months Long Guide Line Released

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अनलॉक-5 को लेकर जारी की गई गाइड लाइन मे अब बंद सिनेमा हॉल खुलने के आदेश दे दिये हैं। दरअसल, अब  सात महीने से बंद सिनेमा हॉल गुरुवार से देश के विभिन्न हिस्सों में फिर से खुलने जा रहे हैं।

पढ़ें :- बिहार चुनाव 2020: बीजेपी आज जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र, इन सदस्यों को किया गया शामिल

ऐसा बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म ”छिछोरे” को कई थियेटर में पुनः रिलीज किया जाएगा। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल और छत्तीसगढ़ जैसे प्रदेशों में थियेटर और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे। साथ ही साथ दिल्ली, मध्यप्रदेश और गुजरात समेत कई राज्यों में कोरोना के न्यू नॉर्मल के बीच गाइडलाइन्स के मद्देनज़र इस सप्ताह थियेटर खुल जाएंगे।

गृह मंत्रालय ने अंतिम फैसला राज्यों पर छोड़ा 

केंद्र की मोदी सरकार ने मानक संचालन प्रक्रिया के दिशानिर्देशों के तहत गुरुवार से मल्टीप्लेक्टस, सिनेमा हॉल और थियेटर फिर से खुलेंगे। गृह मंत्रालय ने मामले में अंतिम फैसला राज्यों पर छोड़ दिया है। PVR सिनेमा ने बुधवार को कहा कि दस राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों ने सिनेमा हॉल को फिर से खोलने की इजाजत दे दी है।

PVR सिनेमा के पास पूरे देश में 71 शहरों में 845 स्क्रीन हैं। पीवीआर गुरुवार से 487 स्क्रीन का संचालन आरंभ करेगा और उम्मीद है कि अन्य राज्य भी जल्द ही सिनेमा हॉल के संचालन की इजाजत दे देंगे।

50 फीसदी सीट की ही होगी बुकिंग

केंद्र सरकार के मानक प्रक्रिया संचालन के अनुसार, हॉल में दर्शकों को एक सीट छोड़कर बैठाया जाएगा, पूरे हॉल के सिर्फ 50 फीसदी सीट की ही बुकिंग होगी, हर वक़्त मास्क लगाना होगा, उचित वेंटिलेशन होना जरुरी है और एयर कंडीशनर का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से ऊपर होगा। सिनेमा का प्रदर्शन शुक्रवार 16 अक्टूबर से आरंभ होगा और उनके वेबसाइट एवं टिकट प्राप्ति के अन्य प्लेटफॉर्म मध्य रात्रि से टिकट मुहैया होगा।

पढ़ें :- Unlock 5: आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्विमिंग पूल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...