1. हिन्दी समाचार
  2. नागरिकता कानून : यूपी मेें उग्र प्रदर्शन में 13 की मौत, स्कूल, कॉलेज बंद, कई जिलों में इंटरनेट ठप

नागरिकता कानून : यूपी मेें उग्र प्रदर्शन में 13 की मौत, स्कूल, कॉलेज बंद, कई जिलों में इंटरनेट ठप

Citizenship Act 13 Killed In Furious Demonstration In Up Schools Colleges Closed Internet In Many Districts Stalled

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहा है। उत्तर प्रदेश में इस कानून के खिलाफ चल रहा विरोध प्रदर्शन हिंसा का रूप में लिया। शुक्रवार यूपी में विभिन्न जिलों में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान 13 लोगों की जान चली गयी, जिसमें एक आठ वर्षीय मासूम भी शामिल है।

पढ़ें :- यूपी को सौगातः पीएम बोले-प्रधानमंत्री आवास योजना से बदलेगी गांवों की तस्वीर, गरीबों को घर देना हमारा लक्ष्य

बताया जा रहा है कि, हिंसक प्रदर्शन के दौरान मेरठ में चार, बिजनौर, कानपुर, संभल में दो-दो, मुजफ्फरनगर, फिरोजाबाद व वाराणसी में एक-एक लोगों की मौत हुई है। वहीं, आईजी कानून व्यवस्था ने आठ मौतों की पुष्टि की है। बता दें कि, शुक्रवार यूपी के करीब 20 जिलों में नागरिकता कानून के विरोध में हो रहा प्रदर्शन हिंसक रूप में ले लिया था।

इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया और आगजनी व तोड़फोड़ की। वहीं, इस हिंसा को देखते ही आज सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद कर दिया गया है। भारी उपद्रव के चलते यूपी टीईटी की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं हैं। बता दें कि, यूपी में प्रदर्शन के नाम पर हिंसा करने वाले आरोपियों की शिनाख्त पुलिस ने शुरू कर दी है।

सीसीटीवी फुटेज, फोटो और वीडियो के जरिए पुलिस उपद्रवियों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि आगजनी में नुकसान की भरपाई उपद्रवियों की संपत्ति जब्त करके की जायेगी।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः सरकार और किसान संगठनों के बीच आज होगी 10वें दौरे की वार्ता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...