1. हिन्दी समाचार
  2. नागरिकता कानून: बिजनौर उपद्रव में मारे गये प्रदर्शनकारियों के परिवारों से मिलने पंहुची प्रियंका गांधी

नागरिकता कानून: बिजनौर उपद्रव में मारे गये प्रदर्शनकारियों के परिवारों से मिलने पंहुची प्रियंका गांधी

Citizenship Act Priyanka Gandhi Arrives To Meet Families Of Protestors Killed In Bijnor Nuisance

लखनऊ। नागरिकता कानून के विरोध में बिजनौर में हुए उपद्रव के दौरान दो युवको की मौत हो गयी थी जिसके बाद आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उन म्रतकों के परिवारों से मुलाकात करने पंहुची। आपको बता दें कि नहटौर के रहने वाले प्रदर्शनकारी अनस और सुलेमान की प्रदर्श के दौरान मौत हो गयी थी जिसके बाद प्रियंका गांधी रविवार को अचानक नहटौर पहुंची और मृतक प्रदर्शनकारी अनस और सुलेमान के परिवारों से मुलाकात की।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

उत्तर पद्रेश के बिजनौर जिले में शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुई हिंसा के दौरान गोली लगने से अनस और सुलेमान की मौत हो गयी थी। रविवार को जैसे ही प्रियंका गांधी वहां पंहुची तो हड़कंप मच गया वहीं सूचना मिलते ही मौके पर कई प्रशासनिक अधिकारी पंहुच गये। बताया गया की पुलिस व जिला प्रशासन को उनके आने की कोई सूचना नहीं मिली थी। लेकिन जैसे ही वो नहटौर पंहुची तो पुलिस फोर्स भी वहां पहुंच गयी।

आपको बता दें कि बिजनौर में नागरिक संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुई दो युवकों की मौत के मामले में पुलिस की ओर से 50 नामजद और लगभग ढाई हजार अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है। हालांकि अब वहां शांति व्यवस्था है लेकिन इसके बावजूद शहर के बाजार नहीं खुले। शुक्रवार को हुए उपद्रव के मामले में पुलिस की ओर से करीब 50 नामजद और 2500 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस के मुताबिक उपद्रियों के पास तमंचे, चाकू, छूरी भी बरामद हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...