1. हिन्दी समाचार
  2. नागरिकता कानून: दिल्ली के सीलमपुर में बवाल, पुलिस पर हमला, बसो में तोड़फोड़ व आगजनी

नागरिकता कानून: दिल्ली के सीलमपुर में बवाल, पुलिस पर हमला, बसो में तोड़फोड़ व आगजनी

Citizenship Act Uproar In Seelampur Delhi Attack On Police Vandalism And Arson In Buses

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में लगातार बवाल बढ़ता जा रहा है। आज दिल्ली के सीलमपुर में भी बवाल शुरू हो गया है। दंगाईयों ने आज पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया साथ ही बसों मे भी जमकर तोड़फोड़ व आगजीन की है। पुलिस ने जबाब में आंशू गैस के गोेले छोड़े लेकिन यहां पुलिस दंगााईयों के सामने कमजोर नजर आयी।

पढ़ें :- सोनौली:कोतवाली के बगल में बना दिया कूड़ा घर,आस-पास के लोगो का जीना हुआ दुश्वार

दंगाई पहले प्रोटेस्ट कर रहे थे लेकिन अचानक से पुलिस को देखकर हंगामा करने लगे और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस दंगाईयों के सामने संख्या बल में काफी कम थी जिसकी वजह से दंगाई पुलिस पर भारी पड़ गये। काफी दूर तक दंगाईयों ने पुलिस को दौड़ाया लेकिन फिर पुलिस ने भी जबाबी कार्रवाई शुरू कर दी। सबसे बड़ी बात यह है कि पूरे देश की विपक्षी पार्टियां इस मुददे पर मोदी सरकार के खिलाफ हो गयी हैं जिसकी वजह से इन दंगाईयों को काफी बल मिल गया।

दंगाई लगातार बढ़ते जा रहे हैं और पुलिस को चारो तरफ से घेर लिया है। वहीं सीलमपुर इलाके में प्रदर्शन के बाद वेलकम, जाफराबाद, बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। इस इलाके में जिस तरह से आज प्रदर्शनकारी उग्र हो गये हैं उन्हे शांत करना बहुत मुश्किल हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...