1. हिन्दी समाचार
  2. नागरिकता संशोधन कानून : ओवैसी बोले-विरोध करेंगे लेकिन पुलिस की अनुमति और शांति से

नागरिकता संशोधन कानून : ओवैसी बोले-विरोध करेंगे लेकिन पुलिस की अनुमति और शांति से

Citizenship Amendment Act Owaisi Said If Violence Happens I Will Separate Myself From Protest

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर ​देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के हेड ऑफिस में यूनाइटेड मुस्लिम एक्शन कमेटी की एक बैठक हुई। इस बैठक में असद्दुदीन औवैसी भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि हमे इस कानून का विरोध करना है लेकिन पुलिस की अनुमति और शांति के साथ। नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली, लखनऊ, बैंगलुरू में हुई हिंसा को लेकर ओवैसी ने कहा कि हम इसकी निंदा करते हैं।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

अगर हिंसा हुई तो हम खुद को इससे अलग कर लेंगे। बता दें कि, नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्श के बीच दो लोगों की मौत की खबर है। लखनऊ में कई जगहों पर जमकर उपद्रव हुआ। उपद्रवियों ने यहां पर कई गाड़ियों में आग लगा दी, जबकि पुलिस पर पथराव किया। साथ ही पुलिस की दो चौकियों में आग लगा दी। इसके साथ ही मीडिया की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया।

इस हिंसक झड़प में घायल हुए एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई, वहीं लोग दो घायल हैं। इसके अलावा इस हिंसक झड़प में 16 पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। इस कारण आज लखनऊ में पुलिस पूरी तरह से अलर्ट पर है। लखनऊ प्रशासन ने पूरे शहर को 32 सेक्टरों में बांट दिया है, जिसके तहत हालात पर नजर रखी जाएगी। गुरुवार को लखनऊ में हुई हिंसा में पुलिस ने कार्रवाई की है, अभी तक 150 को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 19 FIR दर्ज की गई हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...