1. हिन्दी समाचार
  2. नागरिकता संशोधन विधेयक: सांसद रूपा गांगुली का छलका दर्द, कहा, ‘बुर्के में न भागती तो खान टाइगर की बेगम बन जाती’

नागरिकता संशोधन विधेयक: सांसद रूपा गांगुली का छलका दर्द, कहा, ‘बुर्के में न भागती तो खान टाइगर की बेगम बन जाती’

Citizenship Amendment Bill Mp Rupa Gangulys Rushed Pain Said If I Dont Run In The Burqa Khan Becomes Tigers Begum

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा के बाद बुधवार को राज्यसभा से भी पास हो गया है। इस बिल को लेकर पूरे देश में सियासी घमसान जारी है। इसी बीच पश्चिम बंगाल की भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने अपनी खौफनाक आपबीती बताई है। रूपा गांगुली ने कहा कि जब वह बंगाल के दिनाजपुर जिले में सातवीं कक्षा में पढ़ती थी, उस समय कुछ लोग उनके अपहरण के लिए आए थे। बचने के लिए उन्हें और उनकी मां को बुर्के में भागना पड़ा था। रूपा गांगुली ने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया होता तो वह ‘खान टाइगर’ की बेगम बन जातीं।

पढ़ें :- 18 जनवरी का राशिफल: इन राशि के जातकों को आज रहना होगा सतर्क, जानिए अपनी राशि का हाल

सांसद रूपा गांगुली ने गृह मंत्री अमित शाह के संसद में दिए गए भाषण के ट्वीट के जवाब में कहा ‘काश मैं कह पाती। मैंने खुद क्या-क्या झेला है। मैं तो खान टाइगर की बेगम बन जाती जो मुझे अपहरण करने आए थे। अगर उस रात मैं और मेरी मां बुर्के में भाग नहीं पाती दिनाजपुर से। मैं क्लास सात में पढ़ती थी। अमित शाह आपको क्या बताऊं। आज आप और नरेंद्र मोदी को कितने लोगों के आशार्वाद मिले हैं।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

सांसद रूपा गांगुली ने कहा कि हम कहां जाएंगे, अगर भारत हमें जगह न दे, कोई क्यों नहीं सोचेगा, हम कितनी बार बेघर होंगे, मेरे पिता को उनके ही देश में, कभी नारायणगंज, कभी ढाका, कभी दिनाजपुर में गए। हम कितनी बार अपने घरों को बदलेंगे? हमें कितनी बार एक शरणार्थी का जीवन जीना पड़ेगा? नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को धन्यवाद।’

भाजपा नेता ने कहा कि मुझे यह देखकर हैरानी हो रही है कि इस मुद्दे पर विपक्ष हंस रहा है। हरेक टिप्पणी का मजाक उड़ा रहा है। यहां तक कि वरिष्ठ महिला नेता भी। मैंने उनके हावभाव को देखा,बेहद दुखद है,बेहद निराशाजनक।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...