1. हिन्दी समाचार
  2. नागरिकता संशोधन विधेयक : पीएम मोदी बोले-ना हों परेशान, कोई नहीं छीना पाएगा उनका हक

नागरिकता संशोधन विधेयक : पीएम मोदी बोले-ना हों परेशान, कोई नहीं छीना पाएगा उनका हक

Citizenship Amendment Bill Pm Modi Should Not Be Disturbed No One Will Be Able To Take Away His Right

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पूर्वोत्तर के राज्यों में बवाल जारी है। असम, त्रिपुरा समेत अन्य राज्यों में इस बिल का जमकर विरोध हो रहा है। वहीं, इसको लेकर कई जगह आगजनी और पथराव की भी घटना सामने आयी है। बवाल को देखते हुए कई स्थानों पर कर्फ्यू लगाया गया है। बवाल को देखते ही एयरलाइंस ने अपनी सेवाएं रद्द कर दी हैं।

पढ़ें :- बंगालः नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, कहा-किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

वहीं इस बीच पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर के लोगों से शांति की अपील की। उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि उनका हक नहीं छीना जाएगा। पीएम मोदी ने असम के लोगों को आश्वस्त किया कि उन्हें नागरिकता संशोधन विधेयक के संसद में पारित होने से चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है और कई उनके अधिकारों, विशिष्ट पहचान और खूबसूरत संस्कृति को छीन नहीं सकता ।

पीएम ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि कोई आपके अधिकारों, विशिष्ट पहचान और खूबसूरत संस्कृति को छीन नहीं सकता है। यह आगे बढ़ता और फलता-फूलता रहेगा।’ उन्होंने कहा कि वह असम के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित होने से उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार और मैं संविधान के अनुरूप असम के लोगों के राजनीतिक, भाषायी, सांस्कृतिक और भूमि संबंधी अधिकारों की संवैधानिक सुरक्षा सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध हैं।

पढ़ें :- हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी : पीएम मोदी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...