1. हिन्दी समाचार
  2. राज्यसभा में पेश होगा नागरिकता बिल, भाजपा का दावा-पूर्ण बहुमत से होगा पारित, पीएम ने बताया ऐतिहासिक

राज्यसभा में पेश होगा नागरिकता बिल, भाजपा का दावा-पूर्ण बहुमत से होगा पारित, पीएम ने बताया ऐतिहासिक

Citizenship Bill Will Be Introduced In Rajya Sabha Bjp Claims Will Be Passed With Absolute Majority Pm Told Historic

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन बिल को पास कराना मोदी सरकार के लिए चुनौती है। आज राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल 2019 पेश होगा। 3 देशों के 6 समुदाय के शरणार्थियों को नागरिकता देने वाला ये बिल लोकसभा से सोमवार को पास हो चुका है। गृहमंत्री अमित शाह इस बिल को राज्यसभा में पेश करेंगे और दोपहर 12 बजे इस पर चर्चा शुरू होगी। बिल को पास कराने के लिए 121 वोटों की जरूरत होगी।

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

बता दें कि 245 सीटों वाली राज्यसभा में अभी 240 सदस्य हैं। 5 सीट फिलहाल रिक्त हैं। हालांकि, बीजेपी का दावा है कि यह बिल राज्यसभा में पूर्ण बहुमत से पारित हो जायेगा। वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा नागरिकता संशोधन बिल को लेकर पार्टी को राज्यसभा में क्या करना है इसपर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

डिबेट के दौरान हम देखेंगे कि किस तरीके के मुद्दे सामने आ रहे हैं, उसके आधार पर हम निर्णय लेंगे कि बिल पर क्या करना है। वहीं, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि कुछ मुद्दों पर विपक्ष पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है।

जैसे पाकिस्तान बोलता है वैसा ही विपक्ष बोलता है। प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि सरकार की 6 महीने की उपलब्धियों को जनता के बीच में जाना चाहिए। 2 महीने तक उनके बीच रहें। पीएम मोदी ने कर्नाटक जीत के लिए संगठन और कार्यकर्ताओं को बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुशासन की बात करते हुए कहा कि मैं अनुशासन का बड़ा ध्यान रखता हूं।

पढ़ें :- रोहित शर्मा की दमदार पारी ने टीम को दिलाई जीत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...