नागरिकता कानून : मंगलौर हिंसा में मरने वालों को 10-10 लाख की आर्थिक सहायता देगी कर्नाटक सरकार

Mangalore violence
नागरिकता कानून : मंगलौर हिंसा में मरने वालों को 10-10 लाख की आर्थिक सहायता देगी कर्नाटक सरकार

नई दिल्ली। नागरिकता कानून को लेकर देशभर में हिंसा जारी है। हिंसा में दर्जनों लोग की मौत हो गयी। वहीं, कर्नाटक के मंगलोर में नागरिकता कानून का विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में फायरिंग के दो लोगों की मौत हो गयी थी। बताया गया कि प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए पुलिस ने फायरिंग की थी, इस दौरान दोनों की पुलिस की गोली के शिकार हो गए।

Citizenship Law Karnataka Government Will Provide Financial Assistance Of 10 Lakh To Those Who Died In Mangalore Violence :

वहीं, अब पीड़ित परिजनों को कर्नाटक सरकार ने 10-10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। इससे पहले कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने मंगलौर फायरिंग में जान गंवाने वाले एक शख्स के घर का दौरा किया। बता दें कि, नागरिकता कानून को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर निशाना साध रहा है।

पूरे देशभर में इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। विपक्ष नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग कर रहा है। वहीं, मोदी सरकार इस कानून को लेकर इशारा कर चुकी है कि इस कानून को वापस नहीं लेंगे।

नई दिल्ली। नागरिकता कानून को लेकर देशभर में हिंसा जारी है। हिंसा में दर्जनों लोग की मौत हो गयी। वहीं, कर्नाटक के मंगलोर में नागरिकता कानून का विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में फायरिंग के दो लोगों की मौत हो गयी थी। बताया गया कि प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए पुलिस ने फायरिंग की थी, इस दौरान दोनों की पुलिस की गोली के शिकार हो गए। वहीं, अब पीड़ित परिजनों को कर्नाटक सरकार ने 10-10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। इससे पहले कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने मंगलौर फायरिंग में जान गंवाने वाले एक शख्स के घर का दौरा किया। बता दें कि, नागरिकता कानून को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर निशाना साध रहा है। पूरे देशभर में इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। विपक्ष नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग कर रहा है। वहीं, मोदी सरकार इस कानून को लेकर इशारा कर चुकी है कि इस कानून को वापस नहीं लेंगे।